Create

ऑस्ट्रेलिया की युवा खिलाड़ी ने बड़ी वजह से वर्ल्ड कप से अपना नाम वापस लिया

20 वर्षीय हन्ना के स्थान पर हीथर ग्राहम को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह दी गई है
20 वर्षीय हन्ना के स्थान पर हीथर ग्राहम को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह दी गई है
reaction-emoji
Rahul

न्यूज़ीलैंड में अगले महीने से आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Women's Cricket World Cup) का आयोजन किया जायेगा। सभी टीमों ने लगभग इस बड़े टूर्नामेंट के लिए प्रस्थान कर लिया है। ऐसे में हाल ही में एशेज को रिटेन करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Women Team) के लिए अच्छी खबर सामने नहीं आई है। टीम की युवा खिलाड़ी हन्ना डार्लिंगटन (Hannah Darlington) ने वर्ल्ड कप स्क्वाड से अपना नाम वापस ले लिया है। मानसिक स्वास्थ्य के कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने यह फैसला लिया है।

न्यूजीलैंड में होने वाले बड़े टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में चयनित हुई डार्लिंगटन ने खुद को अनुपलब्ध करने का फैसला लिया। 20 वर्षीय हन्ना के स्थान पर हीथर ग्राहम को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह दी गई है। हन्ना डार्लिंगटन के लिए पिछला एक साल बेहतरीन रहा है। दिग्गज खिलाडी रेचल हेन्स की अनुपस्थिति में उन्होंने महिला बिग बैश लीग में सिडनी थंडर टीम की कमान संभाली थी।

इसके अलावा उन्होंने पिछले साल सितम्बर-अक्टूबर माह में भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए खेला था। लेकिन वह एशेज के दौरान खेलती हुई नजर नहीं आई। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एक अपराजित श्रृंखला के दौरान एशेज को बरकरार रखा है। ऑस्ट्रेलिया ने एशेज में हुई टी20 श्रृंखला में एक मुकाबला अपने नाम किया तो दो बारिश के भेंट चढ़ गए। इसके अलावा टेस्ट मैच रोमांचक ढंग से ड्रॉ हुआ और एकदिवसीय सीरीज में टीम ने 3-0 की जीत हासिल की।

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड

डार्सी ब्राउन, निक केरी, ऐश गार्डनर, ग्रेस हैरिस, राचेल हेन्स (विकेटकीपर), एलिसा हीली, जेस जोनासेन, अलाना किंग, मेग लैनिंग (कप्तान), ताहलिया मैक्ग्रा, बेथ मूनी, एलिसा पेरी, मेगन स्कट, एनाबेल सदरलैंड, अमांडा- जेड वेलिंगटन।

रिजर्व खिलाड़ी : हीथर ग्राहम और जॉर्जिया रेडमायने।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...