Create

हरमनप्रीत कौर की धीमी बल्लेबाजी के कारण टीम को मिली एकतरफा हार

Rahul
Manchester Originals Women v Welsh Fire Women - The Hundred
Manchester Originals Women v Welsh Fire Women - The Hundred

The Hundred में खेले गए आज के पहले महिला मुकाबले में वेल्स फायर (Welsh Fire Women) ने मेनचेस्टर ओरिजिनल्स (Manchester Originals Women) को एकतरफा मात देते हुए 9 विकेट से हरा दिया है। वेल्स फायर ने 88 गेंदों पर 121 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। वेल्स फायर की तरफ से वेस्टइंडीज की हेले मैथ्यूज (Hayley Matthews) ने 50 गेंदों पर 71 रनों की तूफानी पारी खेली। उनकी इस शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' चुना गया।

कार्डिफ के सोफ़िया गार्डन मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में वेल्स फायर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मेनचेस्टर ओरिजिनल्स की सलामी बल्लेबाज फ्लॉप रही। 18 रनों के स्कोर पर लिजल ली 8 रन और एमा लैम्ब 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। इसके बाद मध्यक्रम में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने 32 गेंदों पर 26 रनों की धीमी पारी खेली। लेकिन मिग्नोन डू प्रीज़ ने 16 गेंदों पर 24 रन तेजी से बनायें और स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। अंत में कप्तान सोफी एकलेसटोन ने 15 गेंदों पर 31 रनों की नाबाद पारी खेली और वेल्स फायर के सामने 121 रनों का लक्ष्य रखा।

लक्ष्य के जवाब में वेल्स फायर का केवलमात्र एक विकेट पारी की शुरुआत में गिरा। ब्रोनी स्मिथ 3 रन बनाकर टीम के 17 रनों के स्कोर पर आउट हो गई। लेकिन उसके बाद हेले मैथ्यूज और जॉर्जिया रेडमायने ने 107 रनों की नाबाद व मैच जिताऊ पारी खेली। हेले मैथ्यूज ने 71 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 10 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। दूसरे छोर पर जॉर्जिया रेडमायने ने 35 गेंदों पर 38 रनों की सूझबूझ भरी पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने 12 गेंद पहले ही मुकाबले को खत्म कर दिया।

वेल्स फायर ने टूर्नामेंट का पहला मैच जीता और अंक तालिका में अपना खाता खोल छठे स्थान पर कब्जा कर लिया है। मेनचेस्टर ओरिजिनल्स को 4 मैच में ये तीसरी हार मिली है जबकि एक मैच बिना नतीजा रहा। द हंड्रेड में महिला टूर्नामेंट में आज का दूसरा मुकाबला नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स (Northern Superchargers Women) और ओवल इन्विन्सिबल (Oval Invincibles Women) के बीच खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul
1 comment