Create

"आप बहुत लालची हो 10 के 10 ले लिए" - अनिल कुंबले के 10 विकेट को लेकर पूर्व खिलाड़ी की मजेदार प्रतिक्रिया 

अनिल कुंबले ने 23 साल पहले ऐतिहासिक कारनामा किया था
अनिल कुंबले ने 23 साल पहले ऐतिहासिक कारनामा किया था

आज ही के दिन 23 साल पहले दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में भारतीय दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने इतिहास रचा था। कुंबले ने टेस्ट मैच में पाकिस्तान की दूसरी पारी के दौरान सभी दस विकेट झटकते हुए ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। पूर्व लेग स्पिनर की इस उपलब्धि की 23वीं एनिवर्सरी पर पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने उनकी खिंचाई की है।

कुंबले ने 1999 में कोटला टेस्ट में पारी में सभी 10 विकेट लेते हुए सभी को हैरान कर दिया और इंग्लैंड के जिम लेकर के बाद ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने थे। पिछले साल मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड के एजाज पटेल ने भी भारत के खिलाफ यह कारनामा किया था और इस लिस्ट में शामिल होने वाले तीसरे गेंदबाज बने थे।

बीसीसीआई ने उस शानदार प्रदर्शन की एनिवर्सरी का जश्न मनाते हुए उस प्रदर्शन का वीडियो ट्वीट किया। उस पोस्ट का जवाब देते हुए हरभजन सिंह ने लिखा,

क्या शानदार दिन था। अनिल कुंबले आप बहुत लालची हो 10 के 10 ले लिए, मुझे 1 तो लेने देते, आप पर गर्व है अनिल भाई
What a day it was ⭐️ 🇮🇳@anilkumble1074 aap bhut greedy ho 10 k 10 le leya😂.. mujhe 1 to lene dete.. Proud of u Anil Bhai 🙌🙌 twitter.com/bcci/status/14…

कुंबले ने भी जवाब देने में देरी नहीं लगाई और ट्वीट करते हुए लिखा,

धन्यवाद भज्जू

आपको बता दें कि इस मैच में भारत ने दोनों पारियों में क्रमशः 252 और 339 का स्कोर बनाया था। पाकिस्तान की पहली पारी 172 रन पर सिमट गयी थी और दूसरी पारी में मैच जीतने के लिए 420 रन का असंभव सा लक्ष्य था।

इस दौरान कुंबले की फिरकी का जलवा दिखा और उन्होंने दूसरी पारी में पाक के सभी बल्लेबाजों को आउट करते हुए इतिहास रचा। पारी के दसवें विकेट के रूप में उन्होंने वसीम अकरम को अपना शिकार बनाया था और भारत ने यह मैच 212 रन से अपने नाम किया। कुंबले ने 26.3 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 74 रन खर्च कर 10 विकेट लिए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment