Create

हरमनप्रीत कौर ने किया खुलासा, अजिंक्य रहाणे ने बताया कैसे करनी है इंग्लैंड में बल्लेबाजी

Rahul
हम सभी ने अजिंक्य रहाणे से खुलकर बातें की - हरमनप्रीत कौर
हम सभी ने अजिंक्य रहाणे से खुलकर बातें की - हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला टीम (India Women Cricket Team) इंग्लैंड दौरे पर तक़रीबन 7 साल बाद टेस्ट मैच में शिरकत करेगी। 16 जून से शुरू हो रहे इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच मैच को लेकर भारत की दिग्गज बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने भारतीय पुरुष टीम (Indian Cricket Team) के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) से मिली बल्लेबाजी टिप्स को लेकर अहम बयान दिया है। इंग्लैंड में अजिंक्य रहाणे ने बहुत क्रिकेट खेला और उन्होंने अपने इस अनुभव को भारतीय महिला टीम के साथ साझा किया है।

यह भी पढ़ें - शार्दुल ठाकुर ने ऋषभ पन्त और रवि शास्त्री को चौंकाया, BCCI ने शेयर किया अभ्यास मैच का नया वीडियो

हरमनप्रीत कौर ने बताया कि मैंने रेड बॉल से क्रिकेट ज्यादा नहीं खेला है। मैंने बस अभी तक 2 ही टेस्ट मैचों में शिरकत की है और बल्लेबाजी यूनिट के रूप में हमारे सभी खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा सीखने की कोशिश कर रहे हैं। इस बार हमें अजिंक्य रहाणे से इस सन्दर्भ में बात करने का मौका मिला था। वह टेस्ट क्रिकेट व इंग्लैंड की परिस्थितियों को काफी अच्छे से जानते हैं और एक अनुभवी बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने हमें बताया कि हम किस प्रकार से इन कंडीशन में बल्लेबाजी कर सकते हैं और किस दृष्टिकोण से क्रिकेट के लम्बे फॉर्मेट में खेल सकते हैं। साथ ही उन्होंने हमें बताया कि हम किस प्रकार से अपनी पारी को दो विभागों में बाँट सकते हैं।

हरमनप्रीत कौर ने आगे कहा कि हम सभी ने उनसे खुलकर बातें की। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बहुत मैच खेलें हैं और उनसे बात करके हमें काफी अच्छा भी लगा है। इंग्लैंड पहुँचने से पहले भारतीय टीम और महिला टीम एक साथ मुंबई में क्वारंटाइन में रहे थे। उसके बाद दोनों टीमों को साउथैम्प्टन के हिल्टन होटल में क्वारंटाइन रहना पड़ा था। इस दौरान हरमनप्रीत कौर ने अजिंक्य रहाणे से इंग्लैंड में बल्लेबाजी करने के टिप्स लिए।

ब्रिस्टल के मैदान पर भारतीय महिला टीम 7 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। पिछली बार हुए टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पटखनी दी थी और इस बार भी भारतीय महिला टीम अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद में हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment