Create
Notifications

बीमा कंपनी के साथ धोखाधड़ी के आरोप में हांगकांग के क्रिकेट कप्‍तान ऐजाज खान गिरफ्तार 

ऐजाज खान
ऐजाज खान
Vivek Goel

हांगकांग क्रिकेट टीम के कप्‍तान ऐजाज खान विवाद में फंस गए हैं। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्‍ट (एससीएमपी) की रिपोर्ट के मुताबिक ऐजाज को बीमा कंपनी के साथ धोखाधड़ी के लिए घर से गिरफ्तार किया गया।

ऐजाज खान पर कथित रूप से हांगकांग डॉलर 3 मिलियन (2.8 करोड़ रुपए) बीमा धोखाधड़ी में शामिल होने का आरोप है। यह जानकारी मिली है कि क्रिकेटर ने एक दुर्घटना के बाद चोटिल होने के बीमे का दावा किया था।

हालांकि, इसके बाद ऐजाज खान कई खेल प्रतियोगिताओं में खेलते हुए नजर आए, जिससे पता चला कि वह बीमा कंपनी को धोखा दे हे हैं।

हांगकांग पुलिस के कमर्शियल क्राइम ब्‍यूरो के सीनियर इंस्‍पेक्‍टर लाम चुन होंग ने एससीएमपी से कहा, 'ऐजाज खान दुर्घटना में लगी चोट का दावा किया था, जिसमें उनसे काम नहीं करते बन रहा था। हालांकि, हमारी जांच टीम ने देखा कि ऐजाज खान ने दुघर्टना के कारण मिली रकम पाने के बाद 10 या ज्‍यादा खेल प्रतियोगिताओं में हिस्‍सा लिया। इसके बाद उन पर बीमा कंपनी से मुआवजे में भारी रकम की धोखाधड़ी करने का संदेह था।'

ऑलराउंडर ने हांगकांग के लिए 19 वनडे खेले हैं, जिसमें 2018 एशिया कप में भारत के खिलाफ मुकाबला शामिल है। ऐजाज खान ने शार्दुल ठाकुर का तब विकेट लिया था। उस मैच में उनका गेंदबाजी स्‍पेल 8 ओवर में 41 रन देकर एक विकेट लेना था। हालांकि, बल्‍लेबाजी में वह पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे और भारत ने 26 रन से मैच जीता था।

हमारा लक्ष्‍य तीन साल में वनडे स्‍तर दोबारा पाना है: ऐजाज खान

ऐजाज खान को 2019 में हांगकांग क्रिकेट टीम का कप्‍तान बनाया गया था। ऑलराउंडर ने 2020 में क्रिकेट डॉट कॉम को इंटरव्‍यू दिया था, जहां उन्‍होंने कहा था कि उनकी कोशिश आगामी तीन सालों में दोबारा वनडे स्‍टेटस पाने की है।

ऐजाज खान ने कहा, 'हमने अपना वनडे स्‍टेटस गंवाया, लेकिन हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमारे पास कई युवा खिलाड़ी हैं। हमारा अगले तीन साल तक के लिए लक्ष्‍य है, हमने सीडब्‍ल्‍यूसी चैलेंज लीग पिछले साल खेला, एक अगस्‍त में आने वाला है, तो स्‍थगित हो सकता है। हमारे पास दो और टूर्नामेंट्स होंगे और हम कोशिश करेंगे कि क्‍वालीफायर्स तक दोबारा पहुंचे। हमारा लक्ष्‍य अगले तीन साल में वनडे स्‍टेटस दोबारा हासिल करना है। हमने इसके लिए कड़ी मेहनत की है।'

28 साल के ऐजाज खान ने अब तक कुल 58 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले, जिसमें 624 रन बनाए और 62 विकेट लिए।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...