4 टीमों की T20I सीरीज में हुए जबरदस्त मुकाबले, मेजबानों ने जीता खिताब

Photo - Hong Kong Cricket Twitter
Photo - Hong Kong Cricket Twitter

8 से 12 मार्च तक हांगकांग में खेले गए चार टीमों की टी20 सीरीज (Hong Kong Quadrangular Series) में मेजबान हांगकांग ने फाइनल में मलेशिया को 39 रनों से हराया और खिताब पर कब्ज़ा किया। कुवैत ने बहरीन को 6 विकेट से हराकर सीरीज में तीसरा स्थान हासिल किया।

लीग स्टेज में हांगकांग ने तीन मैचों में लगातार तीन जीत हासिल करके फाइनल में प्रवेश किया था। हांगकांग ने पहले मैच में बहरीन को 15 रन, दूसरे मैच में कुवैत को 11 रन और तीसरे मैच में मलेशिया को 4 विकेट से हराया था। मलेशिया ने तीन मैचों में दो जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई थी। मलेशिया ने पहले मैच में कुवैत को तीन विकेट और दूसरे मैच में बहरीन को 53 रन से हराया था। बहरीन ने लीग स्टेज में कुवैत को 4 विकेट से हराया था, लेकिन तीसरे स्थान के मुकाबले में कुवैत ने उन्हें हराकर बदला ले लिया।

फाइनल में मलेशिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 182/8 का स्कोर बनाया, जिसमें अंशुमन रथ ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाये। जवाब में मलेशिया की टीम 17.5 ओवर में 143 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। यासीम मुर्तज़ा (17 गेंद 45 और 1/19) को प्लेयर ऑफ द फाइनल चुना गया।

हांगकांग के ऐज़ाज़ खान को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने सीरीज के 4 मैचों में 105 रन बनाने के अलावा 8 विकेट भी लिए। सीरीज में बहरीन के इमरान अनवर ने सबसे ज्यादा 130 रन बनाये, वहीं पारी में सर्वश्रेष्ठ स्कोर का रिकॉर्ड भी इमरान अनवर (87 vs कुवैत) के नाम रहा। गेंदबाजी में हांगकांग के ऐज़ाज़ खान और एहसान खान, कुवैत के सैयद मोनीब और मलेशिया के रिज़वान हैदर ने सबसे ज्यादा 8-8 विकेट लिए। पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड ऐज़ाज़ खान (4/26 vs मलेशिया) के नाम रहा, जो उन्होंने फाइनल मैच में बनाया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment