T20I सीरीज में ऑलराउंडर का जबरदस्त प्रदर्शन, डेब्यू करके अकेले दम पर टीम को दिलाई जीत

Photo - Hungary Cricket Facebook
Photo - Hungary Cricket Facebook

क्रोएशिया की टीम ने 5 और 6 अगस्त को तीन मैचों की बुडापेस्ट टी20 कप (Budapest Cup) के लिए हंगरी का दौरा किया, जहाँ उन्हें मेजबानों ने 2-0 से हराया। हंगरी ने क्रोएशिया को पहले मैच में 145 रनों के बड़े अंतर से हराया, वहीं तीसरे मैच में सात विकेट से हराया। दूसरा टी20 बारिश के कारण बिना टॉस के रद्द हो गया था।

5 अगस्त को पहले मैच में हंगरी ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 20 ओवर में 209/8 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में क्रोएशिया की टीम 14.4 ओवर में सिर्फ 64 रन बनाकर ढेर हो गई। हंगरी की तरफ से डेब्यू करने वाले शेख रसिक को 31 गेंदों में 53 रनों की तेज़ पारी के अलावा एक विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बल्लेबाजी में हंगरी के कप्तान विनोत रविन्द्रन ने 23 गेंदों में 36 रनों की तेज़ पारी खेली, वहीं गेंदबाजी में संदीप मोहनदास ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। हंगरी के अभितेश पराशर (11 गेंद 20 एवं 2/11) ने भी बढ़िया ऑलराउंड प्रदर्शन किया।

6 अगस्त को दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द होने के बाद तीसरे मैच में क्रोएशिया की टीम टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 16.3 ओवर में सिर्फ 63 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में हंगरी ने 7.2 ओवर में ही तीन विकेट खोकर मैच और सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया। शेख रसिक (1/13 एवं 14 गेंद 25*) को फिर से बढ़िया ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हंगरी के कप्तान विनोत रविन्द्रन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए थे।

शेख रसिक को दो मैचों में सबसे ज्यादा 78 रन बनाने के अलावा दो विकेट लेने के लिए सीरीज का मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर चुना गया। शेख रसिक ने सीरीज का एकमात्र अर्धशतक भी लगाया। गेंदबाजी में हंगरी के अब्बास घनी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए, वहीं पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड विनोत रविन्द्रन (3/6) के नाम रहा।

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now