'मैं आशीष नेहरा के नेतृत्व में खेलने को लेकर बहुत उत्साहित हूं', गुजरात टाइटंस टीम में जुड़े दिग्गज गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान

आशीष नेहरा उमेश यादव और सिराज
उमेश यादव को गुजरात टाइटन्स ने अपनी टीम में शामिल किया

दाएं हाथ के दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) 19 दिसंबर को दुबई में हुई आईपीएल (IPL 2024) की नीलामी में गुजरात टाइटंस के साथ जुड़ गए हैं। गुजरात ने 5 करोड़ 80 लाख की बोली लगाकर उमेश यादव को खरीदा। इसके बाद अनुभवी गेंदबाज उमेश यादव ने आशीष नेहरा के नेतृत्व में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उमेश यादव के मुताबिक आशीष नेहरा की उपस्थिति में खेलने को लेकर वह बहुत उत्साहित हैं। उनका मानना है कि आईपीएल 2024 में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

उमेश यादव ने गुजरात टाइटंस के द्वारा चुने जाने के बाद जियो सिनेमा से बात करते हुए कहा है

मैंने आशीष नेहरा के साथ काफी समय बिताया है और मुझे पता है कि वह गेंदबाजों को कैसे प्रशिक्षित करते हैं। वह हमेशा ड्रेसिंग रूम का माहौल अच्छा बनाए रखते हैं। मेरा मानना है कि गुजरात टाइटंस मेरे लिए एक बेहतरीन फ्रेंचाइजी होगी।

36 वर्षीय तेज गेंदबाज उमेश यादव इसके पहले कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं। उमेश यादव 141 आईपीएल मैचों में 136 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 10 भारतीयों गेंदबाजों में भी उमेश यादव शामिल हैं।

उमेश यादव विश्वकप 2015 में मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा के साथ खेले थे और एक बार फिर से उनके साथ जुड़ने और आशीष नेहरा के नेतृत्व में खेलने को लेकर उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा है

मैं मोहित शर्मा और मोहम्मद शमी के साथ विश्व कप 2015 में खेला था। मैं आशीष नेहरा के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस में खेलने के लिए उत्साहित हूं। मैं सीखने के लिए तो तैयार हूं और अगर जरूरत पड़ी तो मैं युवाओं को भी सिखाऊंगा।

उमेश यादव ने पिछले दो आईपीएल सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ बताएं हैं। जहां उन्हें आईपीएल 2022 की नीलामी में 2 करोड रुपए में खरीदा गया था।

Quick Links

Edited by Rahul