Create
Notifications

"मैं बल्‍लेबाजी में हरभजन सिंह से बेहतर हूं", पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज का बयान

भारत के हरभजन सिंह से खुद को बेहतर बल्‍लेबाज मानते हैं उमर गुल
भारत के हरभजन सिंह से खुद को बेहतर बल्‍लेबाज मानते हैं उमर गुल
Vivek Goel
visit

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल (Umar Gul) ओमान में लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) के जरिये क्रिकेट एक्‍शन में लौटे। वह टी20 प्रतियोगिता में एशिया लायंस (Asia Lions) का हिस्‍सा थे।

37 साल के उमर गुल का एक वीडियो टूर्नामेंट के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्‍स पर शेयर किया, जिसमें उन्‍होंने रेपिड फायर सेगमेंट में हिस्‍सा लिया। गुल से पूछा गया कि उनके और हरभजन सिंह के बीच बेहतर बल्‍लेबाज का नाम बताएं।

गुल ने कहा कि सिंह ने कई मौकों पर अपनी बल्‍लेबाजी का दम दिखाया है, लेकिन वह खुद को दोनों के बीच बेहतर बल्‍लेबाज मानते हैं। गुल ने ध्‍यान दिलाया कि वर्ल्‍ड कप मैच में उन्‍हें शानदार बल्‍लेबाजी के कारण प्‍लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिल चुका है।

गुल ने कहा, 'हरभजन सिंह भी अच्‍छी बल्‍लेबाजी करते हैं, लेकिन मैंने अपनी बल्‍लेबाजी के कारण विश्‍व कप मैच में प्‍लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है। तो इसका मतलब है कि जब बल्‍लेबाजी की बात आए तो मैं हरभजन सिंह से बेहतर हूं।'

ध्‍यान दिला दे कि उमर गुल ने 2012 टी20 वर्ल्‍ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लीग मैच में शानदार पारी खेलकर प्‍लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता था। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 17 गेंदों में 32 रन बनाकर टीम को 134 रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा कराया था।

वर्ल्‍ड जायंट्स ने फाइनल में एशिया लायंस को हराया

कोरी एंडरसन (43 गेंदें, 7 चौके, 8 छक्‍के, 94* रन) की तूफानी की बदौलत वर्ल्‍ड जायंट्स लीजेंड्स लीग क्रिकेट का चैंपियन बना। ओमान के मस्‍कट में वर्ल्‍ड जायंट्स ने फाइनल में एशिया लायंस को 25 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया।

पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित वर्ल्‍ड जायंट्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 256 रन बनाए। जवाब में एशिया लायंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 231 रन बना सकी। इस मुकाबले में कुल 487 रन बने और 13 विकेट गिरे। कोरी एंडरसन को उनकी यादगार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

उमर गुल का टूर्नामेंट में धाकड़ प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। उन्‍हें दो मैचों में मौका मिला, जिसमें 12.90 की इकोनॉमी दर से उन्‍होंने रन लुटाए और केवल एक विकेट ले पाए।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now