'मुझे यह काम बहुत पसंद है...' भारत के पूर्व बल्लेबाज ने कोच पद को लेकर दिया बड़ा बयान

संजय मांजरेकर ने टीम इंडिया का कोच बनने की इच्छा नहीं जताई
संजय मांजरेकर ने टीम इंडिया का कोच बनने की इच्छा नहीं जताई

Sanjay Manjrekar on applied for India's head coach role: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आगाज आयरलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में जीत के साथ किया। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टीम इंडिया एक बार फिर आईसीसी टूर्नामेंट का खिताब जीतने के लिए यूएसए और वेस्ट इंडीज में मौजूद है।

हालांकि बतौर कोच राहुल द्रविड़ का यह आखिरी टूर्नामेंट होगा इसके बाद वह भारतीय टीम के कोच पद के लिए नामांकन नहीं भरेंगे। बीसीसीआई ने पिछले महीने टीम इंडिया के हेड कोच के आवेदन जारी किये थे। किन दिग्गजों ने इस पोस्ट के लिए अपना नामांकन भरा है यह अभी तक साफ़ नहीं हो पाया है लेकिन भारत के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट पंडित संजय मांजरेकर ने कोच पद पर बड़ा बयान दिया है।

मैंने किसी भी टीम को कोच नहीं किया है - संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर ने कोचिंग करियर को लेकर बताया है कि उनके पास कोई क्रिकेट कोचिंग का अनुभव नहीं है इसलिए वह क्रिकेट पर ज्ञान देना और उसको एनालाइज करना ही सही समझते हैं और वह एक क्रिकेट विशेषज्ञ के रूप में इस कार्य को नहीं छोड़ना चाहते हैं। ESPNcricinfo के एक सवाल पर संजय मांजरेकर ने कहा कि, "मैंने अपने जीवन में किसी भी टीम को कोच नहीं किया है। मैं इस काम (क्रिकेट विशेषज्ञ) का बहुत आनंद लेता हूं।"

संजय मांजरेकर ने इस सवाल का जवाब देने के लिए फिर जिम्बाब्वे के पूर्व दिग्गज और टी20 क्रिकेट में कई फ्रैंचाइज़ी टीम के कोच एंडी फ्लावर को देने को कहा। फ्लावर ने इसके जवाब में बड़ा ही सरल उत्तर दिया और कहा कि,

मैंने इस पद के लिए आवेदन नहीं किया है, इस आधार पर कि मैं इस समय फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपनी नियुक्तियों से बहुत खुश हूं। जिसे भी यह पद मिलता है, मुझे लगता है कि वे पेशेवर और व्यक्तिगत दृष्टिकोण से भाग्यशाली रहेगा। यह क्रिकेट में सबसे अच्छी नौकरियों में से एक है जो आपको मिल सकती है और इसे पाने वाले के लिए यह एक बड़ा सम्मान होगा।

बता दें कि आईपीएल 2024 के खत्म होने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर से लम्बी बातचीत की थी और रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को इस पद के लिए एप्रोच भी किया है। गौतम गंभीर ने भी इस पोस्ट को पाने कि भी अपनी इच्छा जाहिर कर दी है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now