अम्बाती रायडू ने CPL 2023 से नाम वापस लेने की खबरों पर तोड़ी चुप्पी, ट्वीट करते हुए साझा की अहम जानकारी 

Neeraj
अम्बाती रायडू बल्लेबाजी करते हुए
अम्बाती रायडू बल्लेबाजी करते हुए

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व अनुभवी बल्लेबाज अम्बाती रायडू (Ambati Raydu) ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2023) में सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स (St Kitts and Nevis Patriots) टीम के लिए 3 मैचों का अनुबंध किया था और फिर उनका कार्यकाल समाप्त हो गया। आयोजकों ने कहा कि रायडू ने व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। हालाँकि, रायडू ने स्पष्ट करते हुए कहा कि वह केवल 28 अगस्त तक CPL में खेलने के लिए सहमत हुए थे, क्योंकि उनकी पहले से कुछ प्रतिबद्धताएँ थीं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने ट्वीट करते हुए ये जानकारी साझा की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

मैं केवल 28 अगस्त तक सीपीएल में खेलने के लिए सहमत हुआ था, क्योंकि मेरी पूर्व प्रतिबद्धताएं थीं। इसलिए जैसा कि मीडिया में बताया गया है, मैंने अपना नाम वापस नहीं लिया है वो सच नहीं है लेकिन मेरा अनुबंध खत्म हो गया है। धन्यवाद।

रायडू को सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स ने दक्षिण अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स की जगह एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में अपनी टीम में शामिल किया था। प्रोटियाज क्रिकेटर को अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। प्रवीण तांबे के बाद रायडू सीपीएल में खेलने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने। रायडू ने आईपीएल 2023 का फाइनल खेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

पिछले दिनों अमेरिका में खेले गए मेजर लीग क्रिकेट में भी रायडू हिस्सा लेने वाले थे और टेक्सास सुपर किंग्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन टूर्नामेंट के शुरू होने से 5 दिन पहले ही रायडू ने अपना नाम वापस लेना पड़ा था, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने खिलाड़ियों के लिए 'कूलिंग ऑफ' का नियम तय कर रखा है।

वहीं, सीपीएल में रायडू ने सेंट किट्स के लिए खेले 3 मैचों में कुल 47 रन बनाये। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 117.50 का रहा। टूर्नामेंट के पहले मैच में वह खाता भी नहीं खोल पाए थे, जबकि अपनी अगली दो पारियों में उन्होंने क्रमश: 32 और 15 रन बनाये।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment