अमेरिका के तीन बड़े शहरों को मिली वर्ल्ड कप की मेजबानी, ICC ने दी बड़ी जानकारी

Pakistan v England - ICC Men
अमेरिका के तीन शहर करेंगे टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी

भारत में होने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां अब अपने अंतिम चरण पर पहुंच गई है। इस वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही है। वहीं इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20I World Cup 2024) को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बताया है कि अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिका (USA) के तीन शहर इसकी मेजबानी करेंगे। इन शहरों में डलास, फ्लोरिडा और न्यूयॉर्क को शामिल किया गया है।

अमेरिका के तीन शहर करेंगे टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका के तीन शहरों की मेजबानी की जानकारी देते हुए बताया कि डलास में ग्रैंड प्रेयरी, फ्लोरिडा में ब्रोवार्ड काउंटी और न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी टी20 विश्व कप के मैचों की मेजबानी करेंगे। आईसीसी ने कई विकल्पों को देखते और ध्यान में रखते हुए अमेरिका के स्थानों का चयन किया है। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी में आइजनवाहर पार्क में 34 हजार सीटों वाला मॉड्यूलर स्टेडियम समझौते के अनुसार बनाया जाएगा। इसके अलावा ग्रैंड प्रेयरी और ब्रोवार्ड काउंटी में स्थित मौजूद स्टेडियम के आकार को बढ़ाया जाएगा। जिससे वहां अधिक संख्या में फैंस बैठ सकेंगे।

आईसीसी ने इन तीनों स्थानों की घोषणा करते हुए कहा कि हमें इन तीनों स्थानों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जो सबसे बड़े पुरुष टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेंगी। इस टूर्नामेंट में 20 टीमें ट्रॉफी के लिए एक दूसरे से भिड़ते नजर आएंगी।

साल 2021 नवंबर में आईसीसी ने वेस्टइंडीज और अमेरिका को टी20 वर्ल्ड कप की संयुक्त मेजबानी देने का ऐलान किया था। पिछले टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो साल 2022 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने यह खिताब अपने नाम किया था। इंग्लैंड की टीम ने वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को मात दी थी। वहीं सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।