आईसीसी टी20 टीम ऑफ द ईयर में एक भारतीय खिलाड़ी शामिल, इंग्लैंड का जबरदस्त दबदबा

England v India - Women's Second T20 International
England v India - Women's Second T20 International

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने महिला टी20 टीम ऑफ़ द ईयर (ICC Women's T20I team of the Year) की घोषणा कर दी है। पिछले साल टी20 अंतरराष्ट्रीय में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली 11 महिला खिलाड़ियों को इस टीम में जगह दी गई है। इस टीम में इंग्लैंड से 5 खिलाड़ी, दक्षिण अफ्रीका से 3 और आयरलैंड, भारत व जिम्बाब्वे से एक-एक खिलाड़ी को जगह मिली है। हैरान करने वाली बात है कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की गतविजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम से किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है।

आईसीसी टी20 टीम ऑफ़ द ईयर में सलामी बल्लेबाजों की भूमिका भारत की स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और इंग्लैंड की टैमी ब्योमोंट निभाएंगी। उसके बाद नंबर तीन पर डानी वायट और मध्यक्रम में गैबी लुईस, नैट सीवर, एमी जोन्स और लौरा वोलवार्ड मौजूद होंगी। गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका की दिग्गज मरिजेन कैप, इंग्लैंड की सोफी एकलस्टोन, लोरिन फिरी और शबनिम इस्माइल को जगह मिली है। इस टीम की कमान इंग्लैंड की युवा ऑलराउंडर नैट सीवर को दी गई है।

साल 2021 में स्मृति मंधाना का प्रदर्शन रहा शानदार

स्मृति मंधाना ने साल 2021 में टी20 प्रारूप में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाये थे। उन्होंने 31.87 की औसत से 255 रन बनाये थे। उन्होंने इस साल खेले गए नौ मैचों में दो अर्द्धशतक बनाए, और अपनी टीम को नियमित रूप से तेजी से शुरू करने के लिए प्रेरित किया, जैसा कि 131.44 के स्ट्राइक रेट से स्पष्ट है। स्मृति मंधाना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा इंग्लैंड में हुए द हंड्रेड और महिला बिग बैश लीग में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

आईसीसी महिला टी20 टीम ऑफ़ द ईयर

स्मृति मंधाना (भारत), टैमी ब्यूमोंट (इंग्लैंड), डानी वायट (इंग्लैंड), गैबी लुईस (आयरलैंड), नैट सीवर (कप्तान) (इंग्लैंड), एमी जोन्स (विकेटकीपर) (इंग्लैंड), लौरा वोलवार्ड (दक्षिण अफ्रीका), मरिजेन कैप (दक्षिण अफ्रीका), सोफी एकलस्टोन (इंग्लैंड), लोरिन फिरी (जिम्बाब्वे) और शबनिम इस्माइल (दक्षिण अफ्रीका)।

Quick Links

App download animated image Get the free App now