SLW vs NZW : श्रीलंका ने वनडे सीरीज में किया बहुत बड़ा उलटफेर, न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान की धमाकेदार पारी

Photo Courtesy : Getty Images
Photo Courtesy : Getty Images

श्रीलंका महिला टीम (Sri Lanka Women Cricket Team) और न्यूजीलैंड महिला टीम ( New Zealand Women Cricket Team) के बीच गाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित हुए वनडे सीरीज के तीसरे मैच में एक बार फिर बड़ा उलटफेर देखने को मिला। श्रीलंकाई टीम ने न्यूजीलैंड को बारिश से बाधित मैच में 8 विकेटों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 31 ओवर में 127/2 का स्कोर बना लिया था लेकिन बारिश के चलते डकवर्थ लुईस (DLS) श्रीलंका को 29 ओवर में 196 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 26.5 ओवर में हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर न्यूजीलैंड महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मेहमान टीम की सलामी बल्लेबाज बर्नाडाइन बेज़ुइडेनहुट 4 रनों पर रन आउट हो गई लेकिन इसके बाद सूजी बेट्स और मेलिया केर ने 46 रनों की साझेदारी की। मेलिया केर ने 19 रन बनाये चौथे विकेट के लिए सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स ने 74 रनों नाबाद साझेदारी की लेकिन जभी बारिश के चलते खेल को रोका गया लगातार लम्बी चली बारिश के चलते। न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी करने का दोबारा मौका नहीं मिला और डकवर्थ लुईस के नियम के अनुसार श्रीलंका को 29 ओवर में 196 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला।

श्रीलंकाई टीम की शुरुआत लक्ष्य के जवाब में बेहद ख़राब रही। विश्मि गुणारत्ने (0) और हर्षिता समरविक्रमा (3 रन) टीम के 6 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। श्रीलंका महिला टीम के लिए कप्तान चमारी अट्टापट्टू और नीलाक्षी डी सिल्वा ने किसी भी विकेट के लिए 190 रनों की रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी की। चमारी अट्टापट्टू ने धमाकेदार शतक जड़ा और 80 गेंदों पर 140 रनों तूफानी पारी खेली, जिसमें 13 चौके और 9 छक्के शामिल रहे। उनका साथ देने वाली नीलाक्षी डी सिल्वा ने 48 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

श्रीलंका ने पहले और तीसरे वनडे मैच में जीत हासिल करते हुए 2-1 से वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका ने आजतक न्यूजीलैंड को केवल दो ही मुकाबलों में मात दी है जोकि इस वनडे सीरीज में देखने को मिला है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now