भारतीय बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में जबरदस्त छलांग, T20 में भी हुए बड़े बदलाव

                ICC ODI Ranking
ICC ODI Ranking

आईसीसी ने हालिया रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। पिछले हफ्ते एशिया कप के मैचों के कारण वनडे रैंकिंग में काफी बदलाव हुए हैं, वहीं टी20 रैंकिंग में भी दक्षिण अफ्रीका - ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड - न्यूजीलैंड सीरीज के कारण बदलाव हुए। वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान पहले स्थान पर कायम है, वहीं टी20 रैंकिंग में भारतीय टीम टॉप पर बनी हुई है।

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में बाबर आज़म पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं भारत की तरफ से शुभमन गिल एक स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। विराट कोहली एक स्थान के नुकसान से 10वें स्थान पर पहुंच गये हैं, वहीं इशान किशन 12 स्थान के फायदे से 24वें स्थान पर हैं। श्रीलंका के चरिथ असलंका आठ स्थान के फायदे से 29वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेज़लवुड पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज तीन स्थान के नुकसान से आठवें स्थान पर हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दो स्थान के फायदे से 10वें स्थान पर पहुंच गये हैं, वहीं पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी चार स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के ही हारिस रउफ 14 स्थान के फायदे से 29वें और नसीम शाह 13 स्थान के फायदे से 68वें स्थान पर हैं। श्रीलंका के महीश तीक्षणा पांच स्थान के फायदे से 15वें स्थान पर हैं।

टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम एक स्थान के फायदे से तीसरे और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श 14 स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स तीन स्थान के फायदे से 14वें और फिन एलेन 22 स्थान के फायदे से 22वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के जोस बटलर दो स्थान के फायदे से आठवें और हैरी ब्रूक 51 स्थान के जबरदस्त फायदे से 27वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में इंग्लैंड के आदिल रशीद दो स्थान के फायदे से दूसरे और सैम करन एक स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर हैं।

महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में श्रीलंका की चमारी अट्टापट्टू एक स्थान के फायदे से आठवें, दक्षिण अफ्रीका की लॉरा वोल्वार्ट एक स्थान के फायदे से छठे और तज़मीन ब्रिट्स तीन स्थान के फायदे से 10वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड की एलिस कैप्सी 6 स्थान के फायदे से 36वें स्थान पर हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान की सादिया इकबाल 6 स्थान के फायदे से 12वें और नशरा संधू 5 स्थान के फायदे से 20वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में चमारी अट्टापट्टू पांच स्थान की उछाल के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now