Create
Notifications

आईसीसी रैंकिंग में दिनेश कार्तिक की चौंकाने वाली छलांग, टॉप 10 में एक भारतीय बल्लेबाज शामिल

Dinesh Karthik ICC Ranking (Photo - BCCI)
Dinesh Karthik ICC Ranking (Photo - BCCI)
Prashant

आईसीसी ने हालिया रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट जारी कर दी है। टी20 टीम रैंकिंग में भारत अभी भी टॉप पर है, वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम चौथे स्थान पर मौजूद है। वनडे रैंकिंग में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज हारने की वजह से ऑस्ट्रेलिया को 6 अंकों का नुकसान हुआ और वह पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं, वहीं श्रीलंका अभी भी आठवें स्थान पर है।

टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में इशान किशन एक स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं दिनेश कार्तिक 108 स्थान के चौंकाने वाले फायदे से 87वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल तीन स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर एक स्थान के फायदे से नौवें और श्रीलंका के चरिथ असलंका 19 स्थान के फायदे से 32वें एवं धनंजय डी सिल्वा 12 स्थान के फायदे से 69वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी में धनंजय डी सिल्वा 11 स्थान के फायदे से 61वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Kemar Roach ICC Ranking
Kemar Roach ICC Ranking

टेस्ट रैंकिंग में वेस्टइंडीज के केमार रोच चार स्थान के फायदे से गेंदबाजी में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन बल्लेबाजी में 14 स्थान के फायदे से 32वें और ऑलराउंडर रैंकिंग में दो स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज से क्रेग ब्रैथवेट एक स्थान के फायदे से 28वें, जर्मेन ब्लैकवुड 6 स्थान के फायदे से 33वें और जॉन कैंपबेल 11 स्थान के फायदे से 81वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी में काइल मेयर्स पांच स्थान के फायदे से 40वें और अल्ज़ारी जोसेफ नौ स्थान के फायदे से 48वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

महिला वनडे बल्लेबाजी में दक्षिण अफ्रीका की लॉरा वोल्वार्ट एक स्थान के फायदे से चौथे और सुने लूस दो स्थान के फायदे से 21वें स्थान पर पहुंच गई हैं। लारा गुडऑल 15 स्थान के फायदे से 43वें और एंड्री स्टेन 16 स्थान के फायदे से 67वें स्थान पर पहुंच गई हैं। गेंदबाजी में शबनिम इस्माइल दूसरे स्थान पर कायम हैं, वहीं अयाबोंगा खाका दो स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...