विश्व कप 2023 में 100 से कम दिन बाकी, ICC ने फैंस का रोमांच को बढ़ाने के लिए शेयर किया खास वीडियो 

Neeraj
वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेलेगा
वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेलेगी

क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के कार्यक्रम की घोषणा हो चुकी है। आगामी वर्ल्ड कप इस बार भारत की धरती पर खेला जायेगा जो अब 100 से कम दिनों के बाद 5 अक्टूबर को शुरू होगा। टूर्नामेंट के पहले मैच में न्यूजीलैंड की भिंड़त गतविजेता चैंपियन इंग्लैंड (NZ vs ENG) से होगी। दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। फैंस के साथ-साथ सभी टीमों के खिलाड़ी भी इस वर्ल्ड कप को लेकर काफी उत्साहित हैं। इस बीच कार्यक्रम की घोषणा करते ही आईसीसी (ICC) ने सोशल मीडिया पर खास वीडियो साझा किया है।

भारत में क्रिकेट को लेकर लोगों के बीच जिस तरह की दीवानगी देखने को मिलती है शायद ही ऐसी किसी दूसरे देश के फैंस के बीच देखने को मिलती होगी। पिछली बार जब भारत की सरजमीं पर 2011 में वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था, तब भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 6 विकेटों से हराकर ट्रॉफी जीती थी। इस बार भारत के पास अपनी धरती पर वर्ल्ड कप जीतकर पिछले दस सालों से आईसीसी ट्रॉफी ना जीता पाने के सूखे को खत्म करने का सुनहरा मौका होगा।

मंगलवार को आईसीसी अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक खास वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने फैंस के रोमांच और वर्ल्ड कप में खेले गए कुछ अहम मैचों की झलकियों को दिखाया है। वीडियो को साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,

पार्टी शुरू होने दो। वर्ल्ड कप 2023 को शुरू होने में केवल 100 दिन शेष हैं। क्या आप तैयार हैं?

बता दें कि वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। मेजबान होने के नाते टीम इंडिया को टूर्नामेंट में डायरेक्ट एंट्री मिली थी, जबकि सात टीमें पहली ही क्वालीफाई कर चुकी हैं और बाकी दो टीमों के नामों की घोषणा वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स मुकाबलों के खत्म होने के बाद होगी। वर्ल्ड कप के सभी मैच कुल दस मैदानों पर खेले जायेंगे। सेमीफाइनल मैचों की मेजबानी मुंबई और कोलकाता को मिली है, जबकि फाइनल मैच अहमदाबाद में 19 नवंबर को खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now