T20 के वर्ल्ड रिकॉर्ड स्पेल का वीडियो आया सामने, सभी बल्लेबाज हुए बोल्ड

Photo Courtesy : Twitter
Photo Courtesy : Malaysian Cricket Association

क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। इस खेल में कब कौनसा बड़ा रिकॉर्ड बन जाए या टूट जाए ये कोई नहीं बता सकता। हाल ही में क्रिकेट इतिहास में एक ऐसा रिकॉर्ड बना है जिसने सभी के होश उड़ा दिए हैं। दरअसल, मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इदरस (Syazrul Idrus) ने टी20 क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया है। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 7 विकेट लेकर अनोखा कारनामा कर दिखाया है। ऐसा करने वाले वह टी20 इत‍िहास के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

सयाजरुल इदरस ने बुधवार (26 जुलाई) को टी20 वर्ल्ड कप एशिया बी क्वालीफायर में चीन के खिलाफ 8 रन देकर 7 विकेट चटकाए। इदरस के इस टी20 बॉलिंग रिकॉर्ड की खास बात यह रही कि उन्होंने सभी सात विकेट बोल्ड कर के अपने नाम किया है। इदरस के सामने चीन का कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका और एक के बाद एक बोल्ड होकर पवेलियन लौटते चले गए सयाजरुल की गेंदबाजी की वजह से चीन की टीम महज 11.2 ओवर्स में 23 रनों पर सिमट गई। यह टी20 क्रिकेट इत‍िहास में तीसरा सबसे न्यूनतम स्कोर रहा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कि सयाजरुल इदरस से पहले टी20 इंटरनेशनल में बेस्ट बॉलिंग फिगर नाइजिरिया के पीटर अहो (Peter Aho) के पास था। पीटर ने यह रिकॉर्ड नाइजीरिया के लिए खेलते हुए 2021 में सिएरा लियोन के खिलाफ बनाया था। पीटर ने तब 5 रन देकर 6 विकेट लिए थे। इस लिस्ट में भारत के तेज गेंदबाज दीपक चाहर का नंबर तीसरे स्थान पर है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 में 7 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया था। वहीं टी20 इंटरनेशनल में 6 विकेट झटकने के मामले में भारतीय स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल का भी नाम आता है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था।

कौन है सयाजरुल इदरस?

मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इदरस का जन्म 9 जनवरी 1991 में हुआ था। 32 साल के इस गेंदबाज ने साल 2019 में वानाउटू के खिलाफ टी-20 में डेब्यू किया। टी20 में उन्होंने कुल 24 मैच खेलते हुए 48 विकेट चटकाए है, जिसमें उनका सबसे बेस्ट बॉलिंग फिगर 8 रन पर 7 विकेट रहा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now