Create
Notifications

सचिन ने खेले रबाडा और आर्चर के खिलाफ शानदार शॉट, ICC ने शेयर की रचनात्मक वीडियो

सचिन तेंदुलकर ने लगाये रबाडा और आर्चर के खिलाफ शानदार शॉट
सचिन तेंदुलकर ने लगाये रबाडा और आर्चर के खिलाफ शानदार शॉट
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 24 Apr 2021
न्यूज़

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड (ICC) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के जन्मदिन के अवसर पर सोशल मीडिया पर एक रचनात्मक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में सचिन मौजूदा क्रिकेट के बेहतरीन गेंदबाजों के खिलाफ अपने ट्रेडमार्क शॉट खेलते हुए नजर आये है। क्रिकेट फैन्स की हमेशा से यही चर्चा चलती है कि यदि पुराने दिग्गज बल्लेबाज आज के गेंदबाजों का सामना करते तो, वो किस तरह से शॉट्स खेलते और कितने कारगर साबित होते। सचिन के जन्मदिन पर आईसीसी ने इस क्रिएटिव वीडियो के जरिये इस चर्चा को एक अनोखा रूप प्रदान किया है। सचिन तेंदुलकर आज 48 साल के हो गए हैं और वह अपना जन्मदिन घर पर अपने परिवार वालों के साथ मना रहे हैं।

आईसीसी की लाजवाब वीडियो को दर्शकों ने पसंद किया। इस वीडियो को आईसीसी ने पोस्ट करते हुए लिखा कि हमने सचिन के सभी ट्रेडमार्क शॉट्स देखें है लेकिन हमने इस तरह से इन शॉट्स को नहीं देखा होगा। प्रस्तुत करते है सचिन तेंदुलकर के ये शॉट्स, जिसमें उनका सामना हो रहा है कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada), जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और अन्य कई मौजूदा तेज गेंदबाजों से। सचिन इस वीडियो में अपना पहला शॉट रबाडा के खिलाफ खेलते हुए नजर आये, जिसमें उन्होंने शानदार स्ट्रेट ड्राइव लगाई है। उसके बाद उन्होंने पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली (Hassan Ali) को ओन साइड में पुल शॉट लगाया और चौका प्राप्त किया।

इस वीडियो में सचिन ने विश्व के मौजूदा 5 सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सामना किया। रबाडा और हसन अली के बाद तीसरी गेंद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) की खेली, जिसमें उन्होंने पॉइंट के ऊपर से शानदार शॉट घुमाया और चौका लगाया। पैट कमिंस के बाद सचिन ने जोफ्रा आर्चर की लेंथ गेंद पर जबरदस्त कवर ड्राइव लगाई। अंत में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) की गेंद पर फिर से कवर ड्राइव लगाया लेकिन इस बार यह शॉट पहले से भी खूबसूरत साबित हुआ। सचिन के जन्मदिन पर इस तरह की रचनात्मक वीडियो शेयर करना काबिल-ए-तारीफ है। इस वीडियो पर क्रिकेट फैन्स ने बहुत सारा प्यार दिया और आईसीसी से विराट कोहली बनाम पूर्व दिग्गज गेंदबाजों की एक वीडियो बनाने की दरख्वास्त की है।

Published 24 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now