T20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में पापुआ न्यू गिनी की 6 मैचों में लगातार 6 जीत, जबरदस्त प्रदर्शन से किया टूर्नामेंट का अंत

T20 World Cup EAP Qualifier (Photo - PNG Cricket)
T20 World Cup EAP Qualifier (Photo - PNG Cricket)

पापुआ न्यू गिनी में खेले गये ICC T20 World Cup East Asia-Pacific Qualifier के रीजनल फाइनल में मेजबान पापुआ न्यू गिनी ने 6 मैचों में लगातार 6 जीत के साथ पहला स्थान हासिल किया। हालाँकि पापुआ न्यू गिनी ने कल पांचवीं जीत के साथ ही अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया था।

टूर्नामेंट के आखिरी दिन पापुआ न्यू गिनी ने जापान को 6 विकेट से हराया। एक अन्य मैच में वानातू ने फिलीपींस को 3 विकेट से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। जापान की टीम दूसरे, वानातू की टीम तीसरे और फिलीपींस की टीम आखिरी स्थान पर रही।

टूर्नामेंट के 11वें मैच में फिलीपींस ने पहले खेलते हुए 18.2 ओवर में 94 रन बनाये, जिसके जवाब में वानातू ने 16.1 ओवर में 7 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। फिलीपींस के केप्लर लुकिस ने 4 ओवर में सिर्फ 10 रन देकर 5 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

टूर्नामेंट के आखिरी मैच में जापान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 106/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पापुआ न्यू गिनी ने 11.3 ओवर में ही चार विकेट खोकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। नॉर्मन वनुआ को 20 रन देकर 4 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बल्लेबाजी में टोनी उरा ने 19 गेंदों में 47 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

टूर्नामेंट में जापान के केंडल कडोवाकी-फ्लेमिंग ने सबसे ज्यादा 216 रन बनाये, जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे। पारी में सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड वानातू के नलिन निपिको के नाम रहा, जिन्होंने जापान के खिलाफ 74 रनों की तेज़ पारी खेली थी। गेंदबाजी में नलिक निपिको ने सबसे ज्यादा 13 विकेट लिए, वहीं पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड काबुआ मोरिया (5/9 vs फिलीपींस) के नाम रहा।

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now