यूगांडा टीम के ड्रेसिंग रूम पहुंचा पूर्व भारतीय दिग्गज, युवाओं के साथ शेयर किया अनुभव

Rahul
Photo Courtesy : Uganda Cricket Association Twitter
Photo Courtesy : Uganda Cricket Association Twitter

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup 2022) में 22 जनवरी को ग्रुप बी में भारत (Team India) ने यूगांडा (Uganda) के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 326 रनों के विशाल अंतर से जीत लिया। भारतीय युवा टीम ने लगातार तीसरी जीत हासिल की और ग्रुप में पहले स्थान हासिल किया। मैच के बाद नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) के हेड और टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) यूगांडा टीम के ड्रेसिंग रूम में गए और युवा खिलाड़ियों के साथ अपना अनुभव साझा किया।

वीवीएस लक्ष्मण तीसरे मैच के दौरान भारतीय टीम के डग आउट में नजर आये, जिसका फोटो बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया। लेकिन मैच खत्म होने के बाद यूगांडा क्रिकेट एसोसिएशन ने भी टीम के ड्रेसिंग रूम के फोटोज शेयर किये, जिसमें वीवीएस लक्ष्मण यूगांडा के खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट पर बातचीत करते हुए दिखाई दे रहें हैं। यूगांडा क्रिकेट एसोसिएशन ने फोटोज अपलोड करते हुए कैप्शन में लिखा कि, 'भारतीय दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने मैच के बाद हमारे कैम्प का दौरा किया और भारत के खिलाफ हुए मैच के बाद हमारे खिलाड़ियों को कुछ सलाह दी। धन्यवाद लक्ष्मण भाई।'

वीवीएस लक्ष्मण ने भी इस ट्वीट पर जवाब दिया और लिखा कि, 'खिलाड़ियों से बात करके बहुत अच्छा लगा। मैं उनकी और यूगांडा क्रिकेट की आगे बढ़ने की सफलता की कामना करता हूं।' आपको बता दें कि भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 405/5 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में यूगांडा की टीम सिर्फ 79 रन बनाकर ढेर हो गई। राज अंगद बावा को 162 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा अंगकृश ने भी 120 गेंदों में 144 रन बनायें, जिसमें 22 चौके, 4 छक्के शामिल रहे। भारतीय टीम ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है, जहाँ टीम का नॉकआउट मुकाबला 29 जनवरी को बांग्लादेश के खिलाफ होगा।

Quick Links