Create
Notifications

मिताली राज 8वीं बार आईसीसी वनडे रैंकिंग में बनी नंबर-1, अन्‍य खिलाड़‍ियों का ऐसा है हाल

मिताली राज
मिताली राज
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय कप्‍तान मिताली राज को हाल ही में संपन्‍न इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला और वह ताजा आईसीसी वनडे महिला बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 बन गई हैं। अंतरराष्‍ट्रीय करियर में 22 साल पूरे कर चुकी मिताली राज ने 8वीं बार शीर्ष स्‍थान हासिल किया।

38 साल की मिताली ने दूसरे वनडे में 59 रन ही पारी खेली थी और इसके बाद तीसरे व अंतिम वनडे में नाबाद 75 रन बनाकर भारत को चार विकेट से जीत दिलाई थी। मिताली राज को चार स्‍थान का फायदा हुआ।

मिताली राज ने दौरे की शुरूआत आठवें स्‍थान पर रहते हुए की थी, लेकिन सीरीज में सबसे ज्‍यादा 206 रन बनाने से उन्‍हें शीर्ष स्‍थान हासिल करने में मदद मिली। आखिरी बार 2018 फरवरी में मिताली नंबर-1 बनी थी। मिताली राज ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 91 रन बनाए थे, जिसकी मदद से वह अप्रैल 2005 में पहली बार नंबर-1 बनी थी।

भारत की आक्रामक ओपनर शैफाली वर्मा को 49 स्‍थान का फायदा हुआ और वह 71वें स्‍थान पर पहुंच गई हैं। वहीं झूलन गोस्‍वामी चार स्‍थान के फायदे के साथ 53वें स्‍थान पर पहुंच गई हैं। दीप्ति शर्मा को एक स्‍थान का फायदा हुआ और वह 12वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

सोफी एक्‍लेस्‍टोन ने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग हासिल की

इंग्‍लैंड की बात करें तो ओपनर लौरेन विनफील्‍ड हिल को 14 स्‍थान का फायदा मिला और वह 41वें स्‍थान पर पहुंच गई हैं। सोफिया डंकले ने 73* रन की मैच विजयी पारी खेली थी, जिससे उन्‍हें 80 स्‍थान का फायदा हुआ और अब वह 76वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्‍लेस्‍टोन लगातार प्रगति कर रही हैं। उन्‍होंने चार स्‍थान की छलांग लगाई और अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग हासिल करते हुए छठां स्‍थान हासिल किया। कैट क्रॉस को सात स्‍थान का लाभ हुआ और वह 25वें से 18वें स्‍थान पर पहुंच गई हैं। नाट सिवर और साराह ग्‍लेन को एक-एक स्‍थान का लाभ हुआ और वो क्रमश: 22वें व 43वें स्‍थान पर पहुंची।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...