Create
Notifications

मिताली राज की आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर वापसी, अन्‍य भारतीयों का ये है हाल

मिताली राज
मिताली राज
Vivek Goel
FEATURED WRITER

भारतीय बल्‍लेबाजी स्‍टार मिताली राज ताजा आईसीसी महिला वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में 9वीं बार नंबर 1 पर पहुंच गई हैं। वेस्‍टइंडीज की कप्‍तान स्‍टेफनी टेलर पांचवें स्‍थान पर खिसक गई हैं। वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के बीच पांच मैचों की सीरीज में से आखिरी तीन मैचों के आधार आईसीसी वनडे रैंकिंग अपडेट की गई है।

वेस्‍टइंडीज ने यह सीरीज 3-2 से अपने नाम की। वेस्‍टइंडीज की कप्‍तान ने दो बार बल्‍लेबाजी की और 49 व 21 रन बनाए। इसकी वजह से उन्‍हें 30 अंक का नुकसान हुआ।

टेलर पिछले सप्‍ताह नंबर-1 पर पहुंची थी। इसके अलावा वह ऑलराउंडर्स की लिस्‍ट में नंबर-1 पर पहुंची थी। अब उन्‍हें ऑलराउंडर्स की लिस्‍ट में तीन स्‍थान का नुकसान हुआ है।

वेस्‍टइंडीज की डियांड्रा डॉटिन (तीन स्‍थान के फायदे के साथ 25वें स्‍थान), कायशोना नाइट (11 स्‍थान के फायदे के साथ 42वें स्‍थान) और ब्रिटनी कूपर (22 स्‍थान के फायदे के साथ 81वें स्‍थान) को बल्‍लेबाजी रैंकिंग में फायदा हुआ।

अनीसा मोहम्‍मद गेंदबाजी रैंकिंग में तीन स्‍थान के फायदे के साथ 23वें स्‍थान पर पहुंची हैं। हेली मैथ्‍यू (2 स्‍थान के फायदे के साथ 32) और चिनेल हेनरी (14 स्‍थान के फायदे के साथ 67वें स्‍थान) को भी फायदा हुआ।

पाकिस्‍तान की ओमाइमा सोहेल 19 स्‍थान के फायदे के साथ करियर की सर्वश्रेष्‍ठ 36वीं रैंकिंग पर पहुंची हैं। सिद्रा अमीन (5 स्‍थान के फायदे के साथ 62वें स्‍थान) और मुनीबा अली (20 स्‍थान के फायदे के साथ 68वें स्‍थान) ने बल्‍लेबाजों में प्रगति की है। बाएं हाथ की स्पिनर अनम अमीन 12 स्‍थान के फायदे के साथ 48वें स्‍थान पर पहुंच गई हैं। फातिमा सना को 19 स्‍थान का फायदा और वह 66वें स्‍थान पर पहुंच गई हैं।

स्‍मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा को हुआ फायदा

आईसीसी महिला टी20 इंटरनेशनल प्‍लेयर रैंकिंग में भारतीय खिलाड़‍ियों में स्‍मृति मंधाना ने अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग की बराबरी की। भारतीय खिलाड़‍ियों में दीप्ति शर्मा को एक स्‍थान का फायदा हुआ और वह 36वें स्‍थान पर पहुंच गई हैं। रिचा घोष 9 स्‍थान के फायदे के साथ बल्‍लेबाजों में 72वें स्‍थान पर पहुंची हैं।

इंग्‍लिश ओपनर डेनिएल व्याट चार स्‍थान के फायदे के साथ 17वें स्‍थान पर पहुंच गई हैं। कैथरीन ब्रंट चार स्‍थान के फायदे के साथ गेंदबाजों में सातवें स्‍थान पर पहुंच गई हैं। नताली साइवर को पांच स्‍थान का फायदा हुआ और वह संयुक्‍त रूप से 17वें स्‍थान पर पहुंच गई हैं।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now