Create

ऑस्‍ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने के बाद कप्‍तान मेग लैनिंग ने दिया बड़ा बयान

मेग लैनिंग ने ऑस्‍ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने के बाद हीली-हेंस की जमकर तारीफ की
मेग लैनिंग ने ऑस्‍ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने के बाद हीली-हेंस की जमकर तारीफ की

ऑस्‍ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम (Australia women cricket team) ने बुधवार को आईसीसी महिला विश्‍व कप (ICC Women's World Cup) के सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्‍टइंडीज (West Indies women cricket team) को 157 रन के विशाल अंतर से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

वेलिंगटन में खेले गए मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में तीन विकेट खोकर 305 रन बनाए। जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम 148 रन पर सिमट गई। एलिसा हीली (129) को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। ऑस्‍ट्रेलिया ने नौवीं बार महिला विश्‍व कप के फाइनल में प्रवेश किया है।

फाइनल में पहुंचकर खुश ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मेग लैनिंग ने मैच के बाद कहा, 'मैं पहले भी कई दबाव वाले सेमीफाइनल में शामिल रही हूं। वेस्‍टइंडीज ने हम पर शुरूआत में दबाव बनाया, लेकिन हेंस और हीली को श्रेय देना होगा। हमें लगा था कि पहला घंटा बहुत महत्‍वपूर्ण है। हमे लगा था कि ताजा विकेट पर परिस्थितियां अलग हो सकती हैं।' याद हो कि एलिसा हीली और रचेल हेंस के बीच 216 रन की साझेदारी हुई थी।

एश्‍ले गार्डनर के बल्‍लेबाजी क्रम में बदलाव करने के बारे में बात करते हुए लैनिंग ने कहा, 'हमें बस महसूस हुआ कि अच्‍छा मंच सजा हुआ है और ऐसी स्थिति में गार्डनर अच्‍छा खेलती है। हमने अपने बल्‍लेबाजी क्रम का सर्वाधिक उपयोग करने की कोशिश की और इसी में गार्डनर को ऊपर भेजकर नया प्रयास किया। हमारी टीम मैच में आगे रही। बल्‍लेबाजों ने अच्‍छा काम किया और गेंदबाजों ने अनुशासन के साथ अपना काम किया।'

बता दें कि एश्‍ले गार्डनर को ऊपर भेजने का फायदा नहीं मिला क्‍योंकि वो 8 गेंदों में 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं।

मेग लैनिंग ने कहा, 'हम टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं। दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड दोनों ही शानदार टीम है और हम इस ओर ज्‍यादा ध्‍यान नहीं दे रहे हैं कि किसका सामना करना पड़ेगा तथा हम कल का मैच देखेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment