Create
Notifications

"उम्मीद है कि रन-रेट के सहारे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचेंगे"- इंग्लैंड की कप्तान का बड़ा बयान

New Zealand v England - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
New Zealand v England - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
reaction-emoji
Neeraj

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने बीते गुरुवार को पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान को नौ विकेट से हराने के बाद इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जाने के लिए अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने इस मैच के बाद बड़ा बयान दिया है और कहा है कि वह अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी संतुष्ट हैं। नाइट ने कहा,

ब्रंट के लिए टूर्नामेंट काफी कठिन रहा था, लेकिन उन्हें उनके बेस्ट पर वापसी करते देखना शानदार है। पिच हरी थी और उस पर नई गेंद को खेलना कठिन था। यदि हमने पहले बल्लेबाजी की होती तो हम 270-280 के स्कोर को देखते, लेकिन हमारा प्लान था कि हम स्कोर का पीछा करेंगे। संभवतः हम कुछ मोमेंटम बनाना शुरू कर चुके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ हमें बड़ा मैच खेलना है। उम्मीद है कि हमारा रन-रेट इतना अच्छा होगा कि हम सेमीफाइनल में पहुंचेंगे।

क्या सेमीफाइनल में पहुंच पाएगी इंग्लैंड?

छह मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ इंग्लैंड अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। भारत ने भी इतने मैचों में इतने ही जीत और हार हासिल किए हैं। हालांकि, भारत का रन-रेट फिलहाल इंग्लैंड से खराब है। यदि भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना मुकाबला अच्छे अंतर से जीत लिया तो उनका रन-रेट बेहतर हो जाएगा और फिर इंग्लैंड को अपना आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ बड़े अंतर से जीतना होगा।

दूसरी ओर यदि भारत अपना आखिरी मैच हार गया या फिर उनके जीत का अंतर करीबी रहा तो फिर इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना आसान हो जाएगा। अब तक ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दो ऐसी टीमें हैं जिन्होंने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने लगातार छह मैच जीतते हुए तो वहीं दक्षिण अफ्रीका ने छह में से चार मैच जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...