Create
Notifications

महिला वर्ल्ड कप में खेली गई शतकीय पारी के लिए हरमनप्रीत कौर की तारीफ में स्मृति मंधाना ने कही ये बात

New Zealand v India - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
New Zealand v India - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
Neeraj
visit

महिला वर्ल्ड कप (Womens World Cup) में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की है। इस जीत में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने शतक लगाए और भारत को 300 के पार पहुंचाया था। दोनों के बीच 184 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई थी और अब मंधाना ने हरमनप्रीत की तारीफ की है। मंधाना का मानना है कि इस पारी के बाद हरमनप्रीत का आत्मविश्वास और बढ़ेगा। मंधाना ने कहा,

मेरे हिसाब से वह हमारी बल्लेबाजी का अहम हिस्सा हैं। मैं काफी खुश हूं कि उनकी फॉर्म वापस आ गई है और वह अभ्यास मैचों से ही अच्छी बल्लेबाजी करती आ रही हैं। हमें भरोसा था कि वह रन बनाएंगी और मुझे खुशी है कि उन्होंने लगातार दो अच्छी पारियां खेली हैं। यह पारी उन्हें काफी आत्मविश्वास देगी। मेरे हिसाब से यह अदभुत पारी थी।

भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर हासिल की टूर्नामेंट की दूसरी जीत

भारत द्वारा दिए गए 318 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने धुंआधार शुरुआत की थी। वेस्टइंडीज ने 12 ओवर में ही अपने 100 रन पूरे कर लिए थे और इसके बाद उन्हें पहला झटका भी लगा था। पहला झटका लगने के बाद वेस्टइंडीज की पारी लड़खड़ा गई। 100 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाने वाली वेस्टइंडीज ने 145 के स्कोर तक सात विकेट गंवा दिए थे।

डियांड्रा डॉटिन ने 46 गेंदों में अपनी टीम के लिए सबसे अधिक 62 रनों की पारी खेली थी। भारत के लिए स्नेह राणा सबसे सफल गेंदबाज रहीं जिन्होंने 9.3 ओवर्स में केवल 22 रन खर्च करते हुए सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। मेघना सिंह ने भी भारत के लिए दो विकेट हासिल किए। वेस्टइंडीज के लिए डॉटिन के अलावा केवल हेली मैथ्यूज (43) ने ही कुछ दम दिखाया था।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now