Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका की कप्तान ने दिग्गज खिलाड़ी को बताया युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा

South Africa v England - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
South Africa v England - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
Rahul
visit

आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Women's CWC 2022) के 13वें मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में रोमांचक जीत हासिल की। दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट के लगातार पहले तीन मुकाबलों में जीत प्राप्त की है, तो इंग्लैंड को पहले तीन मुकाबलों में लगातार हार मिली है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए बेहतरीन प्रदर्शन अनुभवी ऑलराउंडर मरीज़ाने कैप ने किया। जिन्होंने गेंदबाजी में 5 विकेट और बल्लेबाजी में 32 रनों की अहम पारी खेली। दिग्गज खिलाडी मरीज़ाने कैप (Marizanne Kapp) की तारीफ करते हुए टीम की कप्तान सुन लूस (Sune Luss) ने बड़ा बयान दिया है।

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की कप्तान ने मरीज़ाने कैप के इस प्रदर्शन को लेकर अपनी अहम राय रखी है। उन्होंने मैच के बाद कहा कि, 'हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तब करते हैं जब हम विपक्षी टीम को दबाव में डालते हैं। खुशी है कि आज के मैच में वैसा ही हुआ। जी हाँ वह (मैरिजेन कैप) एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। वह युवा लड़कियों और लड़कों के लिए एक प्रेरणा हैं। और बात अगर सलामी बल्लेबाज लिजेल की करें तो उन्होंने पिछले कुछ महीनों में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए उनपर भी दबाव नहीं बनाना चाहते हैं।

इससे पहले आज हुए मैच में टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी चुनी और उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 235/9 का स्कोर बनाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 49.2 ओवर में 236/7 का स्कोर बनाकर जीत दर्ज की। मरीज़ाने कैप को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। दक्षिण अफ्रीका के लिए मरीज़ाने कैप ने सर्वाधिक 5 विकेट चटकाए। मरीज़ाने कैप ने बल्ले के साथ भी दमखम दिखाया 49वें ओवर में आउट होने से पहले 32 रन बनाकर अपनी टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now