वेस्टइंडीज महिला टीम को लगा झटका, ICC ने लगाया बड़ा जुर्माना 

वेस्टइंडीज का अगला मुकाबला 15 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा
वेस्टइंडीज का अगला मुकाबला 15 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा

न्यूजीलैंड में आयोजित आईसीसी महिला वर्ल्ड कप (ICC Women's World Cup) में वेस्टइंडीज महिला टीम (West Indies Women's Team) के ऊपर आईसीसी (ICC) ने 40 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है। भारत (Team India) के खिलाफ हुए एकदिवसीय मैच के दौरान स्लो ओवर रेट के कारण विंडीज टीम पर यह जुर्माना लगाया गया है। अंतरराष्ट्रीय पैनल की मैच रेफरी शांद्रे फ्रिट्ज द्वारा विंडीज को तय समयानुसार दो ओवर कम पाया गया। इसलिए टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर (Stafanie Taylor) की अगुआई वाली टीम विंडीज पर यह बड़ा जुर्माना लगाया है।

आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22, जो न्यूनतम ओवर-रेट से संबंधित है। उसको देखते हुए अंपायर्स ने विंडीज की कप्तान को इसका दोषी पाया और उनकी टीम पर 40 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है। स्टेफनी टेलर को अपराध के लिए दोषी ठहराया और प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया है। इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी।

इससे पहले खेले गए इस टूर्नामेंट के 10वें मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 155 रनों से हराकर धमाकेदार जीत दर्ज की। भारत ने पहले खेलते हुए 'प्लेयर ऑफ द मैच' स्मृति मंधाना (123) और हरमनप्रीत कौर (109) के शानदार शतकों की मदद से 317/8 का विशाल स्कोर बनाया, स्मृति मंधाना ने हरमनप्रीत कौर के साथ टीम को संभाला और चौथे विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी निभा दी। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 184 रनों की साझेदारी निभाई जो वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है। लक्ष्य के जवाब में विंडीज की टीम सिर्फ 162 रन बनाकर ढेर हो गई।

भारतीय टीम तीन मैचों में दूसरी जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है, तो विंडीज टीम को अपने तीसरे मुकाबले में पहली हार मिली है। वेस्टइंडीज का अगला मुकाबला 15 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा और 16 मार्च को भारतीय टीम अपने अगले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now