पापुआ न्यू गिनी ने वनडे मैच में किया बड़ा उलटफेर, मैच में चौंकाने वाली वापसी

Photo - Nepal Cricket Twitter Page
Photo - Nepal Cricket Twitter Page

ICC World Cup League 2 के 21वें राउंड के दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी ने यूएई को 56 रनों से हराकर बड़ा उलटफेर किया। पापुआ न्यू गिनी ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 246/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में यूएई की टीम 42.2 ओवर में 190 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। सेसे बाउ को 81 रनों की शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पापुआ न्यू गिनी की शुरुआत काफी अच्छी रही और हिरी हिरी (77) ने कीप्लीन डोरीगा (55) के साथ 72 रनों की तेज़ शुरुआत की। 11वें ओवर में डोरीगा के आउट होने के बाद हिरी हिरी ने सेसे बाउ (81) के साथ दूसरे विकेट के लिए 112 रन जोड़े। हालाँकि 32वें ओवर में 184 के स्कोर पर हिरी हिरी के आउट होने के बाद यूएई ने शानदार वापसी की और 62 रनों के अंदर विपक्षी टीम को 8 झटके दिए। यूएई की तरफ से आयन खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में यूएई की शुरुआत ताबड़तोड़ हुई और सातवें ओवर में ही उनके 50 रन पूरे हो गए थे, लेकिन उन्हें लगातार इसके बाद झटके भी लगे और स्कोर 49/0 से 71/3 हो गया था। आर्यन लाकरा ने 51 रनों की पारी खेलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया लेकिन 23 रनों के अंदर फिर से 4 विकेट गिरने से यूएई मैच में पिछड़ गई और 120/3 से स्कोर 143/7 हो गया। जवार फरीद और कार्तिक मयप्पन ने आठवें विकेट के लिए 38 रन जोड़े, लेकिन 9 रनों के अंदर आखिरी तीन विकेट गिर और यूएई को हार का सामना करना पड़ा। पापुआ न्यू गिनी की तरफ से राइली हेकुरे ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

वर्ल्ड कप लीग 2 के 21वें राउंड के तीसरे मैच में मेजबान नेपाल का सामना यूएई के खिलाफ 12 मार्च को होगा। यूएई की टीम वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के लिए सीधे क्वालीफाई करने से चूक गई है, वहीं पापुआ न्यू गिनी की टीम पहले ही इस दौड़ से बाहर हो चुकी थी। इस राउंड से नेपाल के पास सभी मैचों में जीत के साथ सीधे क्वालीफ़ायर में प्रवेश करने का मौका है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now