Create

IDCA ने बधिरों के लिए पहली KFC U19 T20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैम्पियनशिप का आयोजन किया

National U19 KFC T20 Champion - Andhra
National U19 KFC T20 Champion - Andhra

नई दिल्ली, 21 जून, 2022: भारतीय बधिर क्रिकेट संघ (IDCA) ने 16 जून से 19 जून के बीच बधिरों के लिए KFC U19 1st T20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैम्पियनशिप का आयोजन किया। 4 दिवसीय टूर्नामेंट में देश भर की टीमों ने प्रतिष्ठित टी 20 चैम्पियनशिप खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा की। आंध्र प्रदेश डेफ ने पहले सीजन में गुजरात डेफ को 5 विकेट से हराकर टी-20 चैंपियनशिप खिताब जीता। आंध्र प्रदेश के बधिर गेंदबाजों ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला करते हुए गुजरात के बधिरों को दस विकेट पर 97 रन पर रोक दिया।

टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मुस्ताकिम काजी आंध्र प्रदेश के बधिर स्पिनर पी उदय कुमार के हाथों 22 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हो गए। मैन ऑफ द मैच, पी विजया भास्कर ने आंध्र प्रदेश डेफ के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवरों में 3 विकेट और 11 रन के आंकड़े के साथ समाप्त किया, साथ ही मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी जीता।

समापन समारोह 19 जून 2022 को केएफसी के सदस्यों, श्री सुमित जैन अध्यक्ष, आईडीसीए और अलग-अलग क्रिकेट समुदाय के अन्य प्रतिनिधियों की उपस्थिति में आयोजित किया गया था।

इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री सुमित जैन ने कहा: "हम, केएफसी के साथ साझेदारी में भारतीय बधिर क्रिकेट संघ में, अपने पहले सत्र के लिए अपने विजेताओं की घोषणा करने के लिए बेहद रोमांचित हैं, आंध्र प्रदेश बधिर। सभी टीमों और इसके प्रतिभागियों ने बहुत मेहनत की और इस सीजन को अंतिम सफलता दिलाई। हम भविष्य में ऐसे और टूर्नामेंटों की उम्मीद करते हैं जो देश भर में ऐसी और प्रतिभाओं को और अधिक अवसर प्रदान करेंगे।

आईडीसीए ने अतीत में बधिर क्रिकेट प्रतिभाओं के लिए कई सफल टूर्नामेंट आयोजित किए हैं जैसे कि टी -20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप, एक दिवसीय राष्ट्रीय क्षेत्र क्रिकेट चैंपियनशिप टी -20 डेफ प्रीमियर लीग, केएफसी टेस्ट फॉर डेफ और महिला टी -20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप।

Press Release

Edited by Prashant
Be the first one to comment