Create

"अगर आईपीएल और टीएनपीएल आयोजित हो सकते थे, तो फिर ये टी20 लीग क्‍यों नहीं?", एमसीए को लिखा पत्र

मुंबई टी20 लीग का आयोजन कोविड-19 महामारी के बाद से नहीं हो रहा है
मुंबई टी20 लीग का आयोजन कोविड-19 महामारी के बाद से नहीं हो रहा है
reaction-emoji
Vivek Goel

मुंबई टी20 लीग (Mumbai T20 League) की एक फ्रेंचाइजी के मालिक राजदीप गुप्‍ता (Rajdip Gupta) ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के अधिकारियों को एक पत्र लिखकर एमसीए द्वारा संचालित फ्रेंचाइजी टी20 लीग की मौजूदा स्थिति के बारे में पता किया है।

यह ध्‍यान देने वाली बात है कि कोविड-19 के कारण एमसीए टी20 लीग का आयोजन नहीं करा पाया है। हालांकि, स्थिति अब आम हुई है तो नॉर्थ मुंबई पैंथर्स के मालिक राजदीप गुप्‍ता ने जानना चाहा कि वार्षिक टूर्नामेंट को दोबारा शुरू नहीं करने का कारण क्‍या है।

गुप्‍ता ने इंडियन एक्‍सप्रेस के हवाले से कहा, 'टीम मालिक की क्षमता में मैं जानना चाहता हूं कि इस साल मुंबई टी20 लीग के आयोजन की मौजूदा स्थिति क्‍या है? अगर आईपीएल या टीएनपीएल आयोजित हो सकता है तो फिर मुंबई टी20 लीग क्‍यों नहीं? हम एमसीए के दृष्टिकोण से जुड़े कि युवा क्रिकेटरों को बढ़ावा मिलेगा और उन्‍हें विश्‍व स्‍तरीय प्‍लेटफॉर्म मुहैया कराया जाएगा ताकि वो अपनी प्रतिभा दिखा सके।'

पांच साल पहले महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने आईपीएल और टीएनपीएल की तर्ज पर अपनी लीग शुरू करने का फैसला किया था। एमसीए को टी20 लीग से अच्‍छा मुनाफा मिला था। हालांकि, कोविड-19 महामारी के बाद इसमें कोई विकास नहीं हुआ। इसका परिणाम यह रहा कि मालिक अपनी लीग के लिए एमसीए की योजना का पता करना चाहते हैं।

गुप्‍ता ने एमसीए से सफाई की उम्‍मीद रखते हुए आगे लिखा, 'मेरी चिंता यह है कि पिछले छह महीने में मुंबई टी20 लीग से संबंधित कोई अपडेट या प्रगति नहीं मिली है। हमने इसमें भारी निवेश किया और आगे भी समर्थन करना चाहते हैं, लेकिन मैं इस लीग के साथ एमसीए का दृष्टिकोण जानना चाहता हूं।'

मुंबई टी20 लीग की शुरूआत से कई प्रतिभाओं जैसे सूर्यकुमार यादव, पृथ्‍वी शॉ, अजिंक्‍य रहाणे और यशस्‍वी जायसवाल ने अपना नाम बनाया। टूर्नामेंट ने शिवम दुबे को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया। इसका परिणाम यह रहा कि ऑलराउंडर को आईपीएल में मौका मिला और भारतीय टीम में भी जगह मिली।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...