ILT20 लीग के दूसरे सीजन के लिए टीमों ने अपने प्रमुख खिलाड़ियो को किया रिटेन, आंद्रे रसेल, ट्रेंट बोल्ट जैसे दिग्गज का नाम शामिल

Dubai Capitals v Abu Dhabi Knight Riders - DP World ILT20 2023
Dubai Capitals v Abu Dhabi Knight Riders - ILT20 2023

अगले साल 13 जनवरी ने शुरू होने वाले इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) के दूसरे सीजन के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने प्रमुख खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रखने का फैसला किया है। पहले सीजन की विजेता गल्फ जायंट्स (Gulf Giants) ने 11 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है, तो वहीं उपविजेता डेजर्ट वाइपर्स (Desert Vipers) ने 12 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। MI एमिरेट्स (MI Emirates) ने भी दूसरे सीजन के लिए 12 खिलाड़ियों को अपनी टीम में बनाए रखा है।

वहीं अगर हम उन टीमों की बात करें, जिन्होंने सबसे कम खिलाड़ियों को रिटेन किया है, तो उस लिस्ट में सबसे ऊपर दुबई कैपिटल्स का नाम है, जिन्होंने अपनी टीम में केवल पांच खिलाड़ियों को रिटेन किया है। वही इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर शारजाह वॉरियर्स आते है, जिन्होंने 6 खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट को अपनी टीम के साथ बनाए रखा है। जबकि अबू धाबी नाइट राइडर्स की टीम ने 8 खिलाड़ियों को इस नए सीजन की लिए रिटेन किया है।

इन प्रमुख खिलाड़ियों को उनकी टीमों द्वारा किया गया रिटेन

अगर खिलडियों की रिटेनशन की बात की जाए तो, सभी 6 टीमों ने पिछले सीजन उनका प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमुख खिलड़ियों को अपनी टीम में बरकार रखा है।

अगर वर्तमान चैंपियन गल्फ जायंट्स की बात की जाए तो उन्होंने कार्लोस ब्रेथवेट, क्रिस जॉर्डन, क्रिस लिन, जेम्स विंस, अयान अफजल खान, गेरहार्ड इरास्मस, जैमी ओवरटर्न, रिहान अहमद, रिचर्ड ग्लिसन, संचित शर्मा और शिम्रोन हेटमायर को अपनी टीम में दूसरे सीजन के लिए भी बरकरार रखा है।

वहीं उपविजेता डेजर्ट वाइपर्स ने एलेक्स हेल्स, काॅलिन मुनरो, दिनेश चांदीमल, माथिशा पथिराना, शेल्डन कॉटरेल, शेरफेन रदरफोर्ड, टॉम करन, वानिंदु हसरंगा, अलि नासिर, गस अटकिंसन, लुइक वुड और रोहन मुश्ताफा को अपनी टीम में फिर से रिटेन किया है।

MI एमिरेट्स ने कायरन पोलार्ड, ट्रेंट बोल्ट, ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरण, आंद्रे फ्लेचर, फजलहक़ फारुकी, मुहम्मद वसीम, वील स्मिद, जहूर खान, मैक्कनी कलार्क, जाॅर्डन थाॅमसन और डेनियल माउसले जैसे टी20 स्पेशलिस्ट को रिटेन किया है।

दुबई कैपिटल्स ने केवल पांच खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जिसमें जो रुट, सिकंदर रजा, रोवमैन पाॅवेल, दुश्मन्था चमिरा, राजा कैफ शामिल है।

शारजाह वॉरियर्स ने क्रिस वोक्स, जो डेनली, मार्क दयाल, जुनैद सिद्दीकी, टाॅम कोहलर कैडमोर और मुहम्मद जवादुल्हा जैसे प्लेयर्स को अपनी टीम के साथ एक और सीजन के लिए बरकरार रखा है।

अबू धाबी नाइट राइडर्स की टीम ने आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, अली खान, चरिथ असलंका, जो कलार्क, सबीर अली, मतिउल्लाह खान और मर्चेंट डी लैंग जैसे टी20 के बड़े सुरमाओं को इस लीग के दूसरे सीजन के लिए अपनी टीम में फिर से जगह दी है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now