ILT20 के दूसरे सीजन की तारीखों का हुआ ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ी आएंगे नजर 

इस लीग के पहले सीजन को गल्फ जायंट्स ने जीता था (Pic Credit: ILT20)
इस लीग के पहले सीजन को गल्फ जायंट्स ने जीता था (Pic Credit: ILT20)

यूएई में खेली जाने वाली आईएल टी20 (ILT20) के दूसरे सीजन की घोषणा हो चुकी है। इस लीग का दूसरा सीजन 19 जनवरी से 18 फरवरी के बीच आयोजित होगा। इस सीजन में एक महीने के अंदर कुल 34 मैच खेले जाएंगे जिनका आयोजन अबू धाबी, दुबई और शारजाह में किया जाएगा। इस 6 टीम वाली लीग के पहले सीजन को गल्फ जायंट्स ने जीता था।

दूसरे सीजन में कुछ नये चेहरे भी देखने को मिलेंगे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर, इग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और ऑलराउंडर शादाब खान एवं हाल ही आईपीएल से रिटायर हुए भारतीय खिलाड़ी अम्बाती रायडू भी खेलते नजर आएंगे। वॉर्नर और वुड दुबई कैपिटल्स के लिए खेलेंगे जबकि शाहीन और शादाब को डेजर्ट वाइपर्स ने अपने साथ जोड़ा है। रायडू को एमआई एमिरेट्स ने अपने साथ अनुबंधित किया है।

SA20 से टकरएगा ILT20 का दूसरे सीजन का कार्यक्रम

ILT20 को जिस वक्त आयोजित कराने के लिए इसकी तारीखें तय की गई हैं उस वक्त ये लीग दुनिया में चल रही विभिन्न लीगों और अंतरराष्ट्रीय मैचों से टकरा सकती है, जिसमें 25 जनवरी से 2024 से भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज भी शामिल है। इसके साथ ही ILT20 की तारीखें ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग और दक्षिण अफ्रीका में होने वाली एसए20 लीग से भी टकराएंगी और माना जा रहा है कि इसी के कारण बहुत से क्रिकेटर अपने पहले से की गई प्रतिबद्धताओं और राष्ट्रीय कर्तव्यों को प्राथमिकता देंगे और ILT20 का हिस्सा नहीं बन पाएंगे या आधे टूर्नामेंट के बाद इसमें शामिल होंगे।

बता दें कि इस लीग में 6 टीमों में से 3 टीमें आईपीएल के मालिकाना हक वाली टीमें हैं जिसमें आईपीएल की मुंबई इंडियंस की एमआई एमिरेट्स, कोलकाता नाइट राइडर्स की मालिकाना हक वाली अबू धाबी नाइट राइडर्स और तीसरी टीम दिल्ली कैपिटल्स के स्वामित्व वाली दुबई कैपिटल्स है।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now