CSK की नई टीम से इमरान ताहिर खेलते आएंगे नजर, अंबाती रायडू की लेंगे जगह

2019 IPL Final - Mumbai v Chennai
टी20 का इमरान ताहिर को है भरपूर अनुभव

अमेरिका में इसी हफ्ते से आयोजित होने वाली मेजर लीग क्रिकेट (MLC) में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व लेग स्पिनर इमरान ताहिर ((Imran Tahir) खेलते नजर आएंगे। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की सह–मालिकाना हक वाली टीम टेक्सास सुपर किंग्स (Texas Super Kings) ने ताहिर को टीम में अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) के रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन किया है। रायडू ने हाल ही व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था।

टेक्सास स्थित फ्रेंचाइजी ने ट्विटर पर एक खास वीडियो के जरिए ताहिर का पूरे गर्मजोशी से टीम में स्वागत किया और लिखा: 'इमरान ताहिर फिर से पीली जर्सी में'।

टी20 का ताहिर को है भरपूर अनुभव

ताहिर को आईपीएल से लेकर दुनिया की विभिन्न चर्चित टी20 लीग में खेलना का भरपूर अनुभव रहा है। अगर सिर्फ आईपीएल में सीएसके की तरफ से खेलते हुए उनके रिकॉर्ड पर नजर डालें, तो ताहिर ने 5 बार की चैंपियन टीम के लिए 27 मुकाबले खेले है, जिसमें उन्होंने 35 विकेट झटके हैं, इस दौरान वे 2018 और 2021 की विजेता टीम का भी हिस्सा भी रहे है। वहीं उन्होंने अपने पूरे IPL करियर में कुल 59 मैच खेले है, जिसमें 7.76 कि इकाॅनमी दर से 82 विकेट हासिल किये है।

अगर ताहिर के अबतक के पूरे टी20 करियर की बात की जाए, तो इस चैंपियन गेंदबाज ने टी 20 क्रिकेट में 378 मुकाबलों में 6.98 की इकाॅनमी दर से 469 विकेट लिए है। इस दौरान उन्होंने 10 बार 4 विकेट तो 3 बार पांच विकेट हाॅल लिए है।

टेक्सास सुपर किंग्स के लिए ताहिर जैसे अनुभवी गेंदबाज का टीम से जुड़ना एक मजबूती का संकेत है, क्योंकि ताहिर वर्षों से अपने हुनर और अनुभव के दम पर दुनिया की विभिन्न टीमों की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके है, मगर अब देखना दिलचस्प होगा कि उम्र के इस पड़ाव पर क्या ताहिर अपना वहीं पुराना जादू कायम कर पाते है या नहीं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now