IND vs AUS: यशस्वी जायवाल ने तूफानी अर्धशतक जड़ किया कमाल, रोहित शर्मा का तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड

India Australia Cricket
यशस्वी जायसवाल ने बल्ले से मचाया धमाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रही है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। वहीं भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के लिए यह मैच काफी खास रहा। उन्होंने इस मैच में तूफानी 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं इस पारी के साथ ही जायसवाल ने रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

दरअसल, टी20 इंटरनेशनल के पहले 6 ओवर्स में यशस्वी जायसवाल भारत की ओर से एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। यशस्वी ने आज के मुकाबले में 53 रन बनाए। वहीं इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के नाम था। उन्होंने 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में पहले 6 ओवर में नाबाद 50 रन बनाए थे। वहीं लिस्ट में केएल राहुल का नाम अब तीसरे स्थान पर चला गया है। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ 2021 में टी20 मुकाबले के पहले 6 ओवर में 50 रन बनाए थे।

हालांकि आज के मैच में जायसवाल ने रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों को पीछे छोड़ दिया है। यशस्वी जायसवाल ने अपनी पारी में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली। उन्होंने महज 25 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 53 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। यशस्वी जायसवाल के सामने ऑस्ट्रेलिया का हर गेंदबाज बेअसर नजर आया। जायसवाल ने सभी कंगारू गेंदबाजों की जमकर खबर ली। पर पावरप्ले के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर एक और बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में जायसवाल कैच आउट हो गए।

यशस्वी जायसवाल का विकेट ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने लिया। उनकी गेंद जायसवाल के बल्ले से बाहरी किनारा लेते हुए सीधे एडम जैम्पा के हाथों में चली गई। पर आउट होने से पहले जायसवाल ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उसने फैंस का दिल जीत लिया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now