IND vs ENG : खराब फॉर्म से जूझ रहे भारतीय बल्लेबाज को चौथे टेस्ट में भी मिलेगा मौका! कोच ने किया बचाव

India  v England - 2nd Test Match: Day Three
रजत पाटीदार की फॉर्म ने बढ़ाई चिंता

इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) 2-1 से आगे चल रही है। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची में शुरू होने वाला है। विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले भारत की ओर से रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला था। हालांकि अब तक 2 टेस्ट मैच की चार पारियों में रजत का बल्ला खामोश रहा है। उन्हें टीम के प्लेइंग 11 से बाहर करने की भी मांग की जा रही थी। हालांकि भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikaram Rathour) ने रजत पर भरोसा दिखाया है। विक्रम के भरोसे के बाद अब माना जा रहा है कि रजत चौथे मुकाबले में भी खेलते हुए नजर आएंगे।

चौथे मुकाबले से पहले प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे विक्रम राठौर ने रजत पाटीदार पर बात करते हुए कहा कि ‘हमारी उनसे काफी बातचीत हुई है। एक चीज समझना होगा कि खेल ऐसे चलता है। वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे टीम आने के लिए उन्होंने काफी रन बनाए थे। दो मैच से वह कोई खराब खिलाड़ी नहीं बन गए हैं। वह अजीब तरीके से आउट हुए जो किसी के साथ भी हो सकता है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि वह काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। अपने दिन पर वह एक महत्वपूर्ण पारी खेलेंगे।’

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के इस बयान के बाद रजत पाटीदार को रांची टेस्ट में मौका मिलना लगभग पक्का माना जा रहा है। रजत पाटीदार के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने विशाखापट्टनम में अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में 32 और दूसरी पारी में 9 रन बनाए थे। इसके बाद राजकोट में खेले गए तीसरे मुकाबले की पहली पारी में रजत ने 5 रन बनाए थे और दूसरी पारी में पाटीदार खाता भी नहीं खोल पाए थे। हालांकि अगर रजत को रांची में मौका मिलता है तो इस मौके को भुनाकर भारत के लिए बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul