IND vs ENG: सरफराज खान ने इस गलती के लिए सुनील गावस्कर से मांगी माफी, कहा- ‘अब ऐसा दोबारा नहीं करूंगा…’

India  v England - 3rd Test Match: Day One
अपनी बल्लेबाजी से सरफराज खान से सबको किया प्रभावित

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त हो चुकी है। इस सीरीज में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 4-1 से सीरीज अपने नाम की। इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) एक खराब शॉट पर आउट हुए थे। उनके इस खराब शॉट पर भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) काफी नाराज नजर आए थे। उन्होंने कमेंट्री के दौरान सरफराज के शॉट की आलोचना भी की थी। अब खबर सामने आ रही है कि सरफराज खान ने अपनी इस गलती के लिए सुनील गावस्कर ने माफी मांगी थी।

दरअसल, धर्मशाला में हुए आखिरी टेस्ट में सरफराज खान भारत की पहली पारी के टी-ब्रेक के बाद एक खराब शॉट पर आउट हुए थे। उस समय कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने कहा था कि ‘गेंद ऊपर पिच हुई थी ये उस शॉट के लिए सही नहीं थी। उसने यह शॉट मारा और उसे कीमत चुकानी पड़ी। आप टी-ब्रेक के बाद पहली गेंद खेल रहे हैं आप थोड़ा सा सेट होने के लिए खुद को मौका तो दे। डॉन ब्रैडमैन ने मुझसे कहा था मैं जिस भी गेंद का सामना करता हूं भले ही मैं 200 पर रहूं मुझे लगता है कि मैं 0 के स्कोर पर हूं और यहां सरफराज सत्र की पहली गेंद पर ऐसा शॉट खेल रहे हैं।’

अपनी इस गलती के लिए सरफराज ने सुनील गावस्कर से माफी मांग ली है। दरअसल, धर्मशाला में सुनील गावस्कर और सरफराज के बीच मुलाकात हुई थी। उस दौरान इन दोनों के साथ श्याम भाटिया मौजूद थे। श्याम भाटिया ने ही खुलासा करते हुए बताया कि पूर्व दिग्गज सरफराज के शॉट के चयन से नाराज थे। जिसपर सरफराज ने महान क्रिकेटर से माफी मांगते हुए कहा कि वह दोबारा ऐसी गलती नहीं दोहराएंगे यह वादा करते हैं। भाटिया ने कहा कि ‘सरफराज की मेरे साथ बात हुई जिसमें उन्होंने कहा कि सर प्लीज गावस्कर सर से सॉरी कह देना मुझसे गलती हो गई। मैं ऐसी गलती दोबारा नहीं करूंगा।

Quick Links