IND vs ENG : 'पूरा देश ही माही भाई को....', रांची टेस्ट से पहले शुभमन गिल ने MS Dhoni को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
आईपीएल 2024 में एमएस धोनी फिर से करेंगे CSK की कप्तानी
आईपीएल 2024 में एमएस धोनी फिर से करेंगे CSK की कप्तानी

रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार से भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाना है। इस मुकाबले में अभी 1 दिन से ज्यादा का समय बाकी है लेकिन आज भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की तरफ से युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया और टेस्ट सीरीज व अपनी तैयारियों को लेकर जवाब दिए हैं। इसी दौरान शुभमन गिल से रांची के लोकल बॉय और पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर पत्रकार ने सवाल किया, जिसपर युवा बल्लेबाज ने अपनी अहम प्रतिक्रिया सामने रखी है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शुभमन गिल ने चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूदा कप्तान एमएस धोनी को याद करने व उनकी कमी महसूस होने को लेकर कहा कि, 'पूरा भारत देश माही भाई को याद करता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कहाँ खेल रहे हैं, बेशक वह रांची हो या फिर दुनिया का कोई भी स्टेडियम हो।' आपको बता दें कि रांची के इस अंतरराष्ट्रीय मैदान पर एमएस धोनी के नाम पर पवेलियन भी बनाया गया है। अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि महेंद्र सिंह धोनी भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच को देखने आयेंगे या नहीं लेकिन फैन्स चाहते हैं कि उनकी झलक एक बार ही दिख जाए।

एमएस धोनी ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2014 के अंत में खेला था लेकिन उन्होंने एकदिवसीय मैच के रूप में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच वर्ल्ड कप 2019 में खेला और 1 साल बाद उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी। हालांकि, धोनी अभी तक आईपीएल में शिरकत कर रहे हैं उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन का खिताब अपने नाम किया था। रोहित शर्मा के साथ-साथ एमएस धोनी के पास 5-5 आईपीएल ट्रॉफी एक कप्तान के रूप में मौजूद हैं और वह चेन्नई के अलावा टीम इंडिया के भी महान कप्तान रहे हैं।

Quick Links