IND vs IRE : रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने टीम इंडिया में चुने जाने को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया

Neeraj
Photo Courtesy: BCCI Twitter
Photo Courtesy: BCCI Twitter

शुक्रवार यानी कल से भारतीय टीम के आयरलैंड (IND vs IRE) दौरे का आगाज डबलिन में खेले जाने वाले मुकाबले से होगा। इस दौरे पर टीम इंडिया के कई युवा खिलाड़ियों के पास अपने प्रदर्शन के जरिये खुद को साबित करने का मौका होगा। इनमें विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) और रिंकू सिंह (Rinku Singh) का नाम भी शामिल है। इन दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है और ये पहली बार राष्ट्रीय टीम में चुने गए हैं। हर युवा खिलाड़ी का सपना भारत की जर्सी में खेलने का होता है जिसे ये दोनों युवा खिलाड़ी इस दौरे पर पूरा करते नजर आ सकते हैं। इस बीच जितेश और रिंकू ने पहली बार राष्ट्रीय टीम में चुने जाने के बाद की फीलिंग के बारे में बताया।

दरअसल, बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें जितेश और रिंकू एक-दूसरे से टीम इंडिया में चुने जाने के बाद के अनुभव को बता रहे हैं कि उन्हें कैसा महसूस हो रहा है। वीडियो की शुरुआत में केकेआर के युवा बल्लेबाज रिंकू ने कहा,

भारतीय राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना एक खिलाड़ी का सपना होता है। जब मैं अपने कमरे में पहुंचा और अपनी जर्सी देखी, जिस पर मेरा नाम और 35 नंबर अंकित था, उसे देखकर मैं भावुक हो गया था।

वहीं जितेश ने रिंकू से पूछा जब आपको पता चला कि आपका सेलेक्शन टीम इंडिया में आयरलैंड दौरे के लिए हो गया है तब आप क्या कर रहे थे। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

मैं नोएडा में था, जहां मैं प्रैक्टिस करता हूँ। जब टीम की घोषणा हुई तो बहुत अच्छा लगा। मैंने अपनी मां को फोन किया और उन्हें जानकारी दी। वह हमेशा कहती थी कि मुझे भारत के लिए खेलना है इस तरह हम दोनों के सपने सच हो गए।

इसके बाद युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

जाहिर है, मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। जब आप भारतीय टीम के साथ किसी विदेशी देश की यात्रा करते हैं तो यह हमेशा एक अच्छा अनुभव होता है। यह खुद को अभिव्यक्त करने का एक अवसर और जिम्मेदारी भी है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now