Create
Notifications

बेंगलुरु टेस्ट से पहले प्रमुख भारतीय खिलाड़ी को किया गया रिलीज, टीम में नए खिलाड़ी को किया गया शामिल 

कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया गया है
कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया गया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय टेस्ट स्क्वाड से चाइनामैन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को रिलीज कर दिया गया है। टीम मैनेजमेंट ने यह फैसला बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) के पूरी तरह से फिट होने के बाद लिया है। अक्षर पहले ही मोहाली में भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं, जहां सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला गया था। अक्षर पटेल पिंडली की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका टूर और वेस्टइंडीज तथा श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए थे। हालांकि अब वह पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और भारतीय टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

कुलदीप यादव को अक्षर पटेल के बैकअप के रूप में नहीं चुना गया था लेकिन टीम मैनेजमेंट का मांनना है कि स्क्वाड में तीन बाएं साथ के स्पिनरों की जरूरत नहीं है। रविंद्र जडेजा पहले से ही मौजूद हैं और अक्षर पटेल के आने से दो बाएं हाथ के स्पिनर हो जायेंगे। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और जयंत यादव की जोड़ी भी मौजूद है।

बीसीसीआई के एक सोर्स ने पीटीआई से कहा,

अक्षर पहली पसंद थे लेकिन उन्हें रिकवरी से गुजरना पड़ा इसलिए कुलदीप यादव एक बैकअप थे। अब अक्षर फिट होकर वापस आ गए हैं तो कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया गया है।
अक्षर पटेल का अच्छा प्रदर्शन रहा है
अक्षर पटेल का अच्छा प्रदर्शन रहा है

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट स्क्वाड की घोषणा के वक़्त बीसीसीआई ने उल्लेख किया था कि अक्षर पटेल रिकवरी से गुजर रहे हैं और उनके दूसरे टेस्ट से पहले फिट होने की उम्मीद है। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा,

अक्षर पटेल इस समय अपने रिहैब के दौर से गुजर रहे हैं और पहले टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। दूसरे टेस्ट के लिए उनके चयन का पता लगाने के लिए बाद में उनका मूल्यांकन किया जाएगा।

आपको बता दें कि मोहाली में भारत ने जीत दर्ज करते हुए 1-0 की बढ़त बना रखी है। सीरीज का अगला मैच 12 मार्च से बेंगलुरु में होगा, जोकि एक डे-नाईट टेस्ट है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि भारत कितने स्पिनर्स को मैदान में उतारता है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...