Create
Notifications

वनडे सीरीज से पहले भारतीय गेंदबाजी को चिंता का विषय बताते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

प्रसिद्ध कृष्णा पर बड़ी जिम्मेदारी होगी
प्रसिद्ध कृष्णा पर बड़ी जिम्मेदारी होगी
Prashant Kumar
visit

अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) के मुताबिक वह वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs WI) में भारतीय टीम के गेंदबाजी प्रदर्शन को देखने के लिए उत्सुक हैं। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि वनडे प्रारूप में भारतीय तेज गेंदबाजी मजबूत नहीं रह गयी है।

टीम इंडिया आगामी वनडे सीरीज में एक नए तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतरने को तैयार है। दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को बतौर ऑलराउंडर चुना गया है, जबकि तेज गेंदबाजों के रूप में मोहम्मद सिराज, आवेश खान और प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिला है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान पर एक चर्चा के दौरान अजीत अगरकर से भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की संरचना के बारे में पूछा गया। उन्होंने कहा,

वे विकल्प देख रहे हैं, यह एक अच्छी बात है क्योंकि स्पष्ट रूप से, भारत को विकल्पों की आवश्यकता है। यह देखने के लिए बहुत उत्सुक हूँ कि गेंदबाज कैसा करते हैं, यह निश्चित रूप से भारतीय टीम के लिए एक कमजोर क्षेत्र है।

पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि भारतीय टीम केवल कुछ तेज गेंदबाजों पर निर्भर नहीं रह सकती। अगरकर ने कहा,

मुझे नहीं लगता कि आप एक या दो लोगों पर भरोसा कर सकते हैं, चाहे वह बुमराह हो या शमी। आपको गहराई चाहिए, पर्याप्त गहराई है लेकिन आपको लोगों को अवसर देने की जरूरत है। मुझे लगता है कि वे यही देख रहे हैं।

मुझे उम्मीद है कि सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा को इस सीरीज में तीनों गेम मिलेंगे - अजीत अगरकर

मोहम्मद सिराज के सामने सफ़ेद गेंद से भी अच्छा करने की चुनौती होगी
मोहम्मद सिराज के सामने सफ़ेद गेंद से भी अच्छा करने की चुनौती होगी

अजीत अगरकत से इस सीरीज के लिए चुने गए तेज गेंदबाजों की तिकड़ी के बारे में भी पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा,

मुझे उम्मीद है कि सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा अगर शुरू करते हैं तो इस सीरीज के तीनों मैच मिलें क्योंकि किसी भी गेंदबाज के लिए सफेद गेंद वाले क्रिकेट में सेटल होना आसान नहीं होता। टेस्ट क्रिकेट में कभी-कभी यह थोड़ा आसान होता है, क्योंकि एक गेंदबाज के रूप में आपको समय मिलता है।

44 वर्षीय दिग्गज ने सिराज के बारे में कहा,

निस्संदेह सिराज मेरे लिए सबसे आगे हैं क्योंकि उनमें नई गेंद से गेंदबाजी करने, बीच में विकेट लेने की क्षमता है और अंत में उनके पास अच्छी यॉर्कर है। जाहिर है, वह अनुभव के साथ बेहतर होता जाएगा लेकिन मेरे लिए वह इस समय स्पष्ट रूप से सबसे आगे है।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now