Create

"यह सीरीज श्रेयस अय्यर के लिए बहुत महत्वपूर्ण थी", भारतीय कैंप में कोरोना के मामलों के बाद पूर्व खिलाड़ी की आई प्रतिक्रिया 

श्रेयस के पास खुद की जगह पक्की करने का मौका होगा
श्रेयस के पास खुद की जगह पक्की करने का मौका होगा
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत के पूर्व क्रिकेटर निखिल चोपड़ा का मानना है कि श्रेयस अय्यर (Shreys Iyer) के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज (IND vs WI) काफी अहम रहने वाली थी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली सीरीज से पहले श्रेयस, शिखर धवन और रुतुराज गायकवाड़ को कोरोना हो गया है और तीनों खिलाड़ी अभी आइसोलेशन में हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले कोविड -19 इन सभी का परीक्षण सकारात्मक है। अब इन तीनों खिलाड़ियों को 7 दिन के आइसोलेशन पीरियड से गुजरना होगा और दो टेस्ट करवाने होंगे और वो रिजल्ट नेगेटिव आने चाहिए। अब ऐसे में इन सभी का वनडे सीरीज में खेलना बहुत मुश्किल है।

यह मानते हुए कि भारतीय खेमे में कोरोना के केस आने से उन्हें बहुत बड़ा झटका लगा है, चोपड़ा ने खेलनीति पॉडकास्ट पर कहा,

यह निश्चित रूप से एक झटका है। शिखर धवन अच्छी फॉर्म में थे। रुतुराज गायकवाड़ के लिए भी यह बड़ी सीरीज हो सकती थी। मेरा मानना है कि श्रेयस अय्यर के लिए यह सीरीज काफी अहम थी। उनका दक्षिण अफ्रीका का खराब दौरा था। वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके पास अहमदाबाद में एक अच्छी पिच पर घरेलू परिस्थितियों में अपनी जगह मजबूत करने का एक बड़ा मौका था।

श्रेयस ने दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की वनडे सीरीज में 17, 11 और 26 रन की पारी खेली थी। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के हाथों वनडे सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर की जगह प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव को मौका मिलेगा- निखिल चोपड़ा

South Africa v India - 3rd ODI
South Africa v India - 3rd ODI

चोपड़ा के मुताबिक, श्रेयस की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को वनडे में चौथे नंबर पर खेलने मौका मिल सकता है। पूर्व ऑफ स्पिनर ने कहा,

मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव को अब मौका मिलेगा। अगर वह तीन में से दो मैचों में स्कोर करते हैं और जिस तरह से वह बल्लेबाजी करते है, उसे देखते हुए वह नंबर 4 पर अपनी जगह पक्की कर सकते है।

यह पूछे जाने पर कि क्या पृथ्वी शॉ को शामिल किया जा सकता था, इस पर चोपड़ा ने कहा,

हां, पृथ्वी शॉ को शामिल किया जा सकता था। वह एक जबरदस्त बल्लेबाज है और सीमित ओवरों के प्रारूप में शानदार है। लेकिन उन्हें अभी भी एक बैक अप के रूप में शामिल किया जा सकता है, इस आशंका को देखते हुए कि कैंप में कोविड के मामलों की संख्या बढ़ सकती है। लेकिन मयंक अग्रवाल भी अच्छी फॉर्म में थे। उन्होंने भारत में (न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान) शतक बनाया था।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...