भारत ने अंतिम टी20 में वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में किया क्लीन स्वीप

भारतीय टीम ने गेंदबाजी में मिश्रण किया (क्रेडिट - बीसीसीआई)
भारतीय टीम ने गेंदबाजी में मिश्रण किया (क्रेडिट - बीसीसीआई)

भारत ने तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराते हुए सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। पहले खेलते हुए भारत ने 5 विकेट पर 184 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज ने 9 विकेट पर 167 रनों का स्कोर हासिल किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन आए। हालांकि ऋतुराज 4 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद श्रेयस अय्यर ने 16 गेंद में 25 रन बनाए। ईशान किशन ने 34 रन बनाए लेकिन धीमे रहे। रोहित मध्य क्रम में आए लेकिन फ्लॉप रहे और 7 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए। यादव ने 27 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 31 गेंद में 65 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में सूर्यकुमार ने 1 चौका और 7 छक्के जड़े। वेंकटेश अय्यर ने भी तूफानी अंदाज में खेलते हुए वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को जमकर निशाना बनाया। वेंकटेश अय्यर 19 गेंद में 35 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह भारत ने 5 विकेट पर 184 रन बनाए।

जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज ने काइल मैयर्स और शाइ होप के विकेट गंवाए। उन्होंने क्रमशः 6 और 8 रन बनाए। इसके बाद रॉवमैन पॉवेल और निकोलस पूरन ने तेज बल्लेबाजी की लेकिन पॉवेल 25 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से वेस्टइंडीज के विकेट लगातार गिरे लेकिन निकोलस पूरन क्रीज पर थे और सीरीज में तीसरा अर्धशतक बनाकर 61 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद वेस्टइंडीज के लिए रन हासिल करना मुश्किल हो गया। हालांकि रोमारियो शेफर्ड ने कुछ आकर्षक शॉट लगाए और 21 गेंद में 29 रन बनाकर आउट हुए । अंत में विंडीज टीम 9 विकेट पर 167 रनों के स्कोर तक पहुँच पाई। भारत के लिए हर्षल पटेल ने 3 विकेट झटके। उनके अलावा दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और वेंकटेश अय्यर को 2-2 विकेट मिले।

संक्षिप्त स्कोर

भारत: 184/5

वेस्टइंडीज: 167/9

Quick Links

Edited by Naveen Sharma