Create

कुलदीप यादव के चयन को एक अच्छा कदम बताते हुए पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

कुलदीप यादव को एक बार फिर से मौका दिया गया है
कुलदीप यादव को एक बार फिर से मौका दिया गया है

भारतीय स्पिन गेंदबाजी के हालिया संघर्ष के बाद चयनकर्ताओं ने एक बार फिर से चाइनामैन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की तरफ रूख किया और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज (IND vs WI) के लिए टीम में चुना। यूपी के इस गेंदबाज की वापसी से काफी लोग संतुष्ट नजर आये और कुछ ऐसी ही प्रतिक्रिया पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) की है, जिन्होंने कुलदीप के चयन को सही ठहराया। बट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका में भारत के पास विकेट लेने वाले विकल्पों की कमी दिखी थी और कुलदीप की वापसी एक सही कदम है।

27 वर्षीय चाइनामैन गेंदबाज आखिरी बार जुलाई में भारत के लिए श्रीलंका दौरे पर एक्शन में दिखा था। इसके बाद आईपीएल के दूसरे चरण के शुरू होने से पहले वह चोटिल हो गए थे और उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी।

अपने यूट्यूब चैनल पर कुलदीप की वापसी पर चर्चा करते हुए सलमान बट ने कहा,

कुलदीप यादव की भारतीय वनडे टीम में वापसी एक अच्छा कदम है। दक्षिण अफ्रीका में भारत के पास विकेट लेने वाले विकल्पों की कमी थी। उनके ऑलराउंडर खिलाड़ी प्रभावी नहीं थे और वे विकेट लेने के मूड में भी नहीं दिख रहे थे। शार्दुल ठाकुर के पास गति की कमी लग रही थी, शायद वह बहुत टेस्ट क्रिकेट खेलकर थक गए हैं। इसके अलावा, उसके पास बल्लेबाजों को परेशान करने की गति नहीं है, जब तक कि उसे पिच से मदद नहीं मिलती।

भारत को विकेट लेने वाले विकल्पों की कमी का अहसास हो गया है - सलमान बट

बट ने आगे कहा कि कुलदीप के चयन और वॉशिंगटन सुंदर तथा रवि बिश्नोई के चयन से साबित होता है कि भारत को विकेट लेने वाले विकल्पों की कमी का अहसास हो गया है। उन्होंने कहा,

कुलदीप एक बहुत अच्छा विकल्प है। ऑफ स्पिनर के रूप में वॉशिंगटन सुंदर और लेगी के रूप में रवि बिश्नोई के साथ, स्पिन पूल काफी मजबूत दिखता है। (युजवेंद्र) चहल भी हैं। भारत ने कुछ विकेट लेने वाले स्पिनरों को शामिल किया है। किसी ने महसूस किया है कि अगर भारत को वनडे जीतना है तो उसे विकेट लेने की जरूरत है।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका में आर अश्विन, युजवेंद्र चहल और जयंत यादव को स्पिन विकल्पों के रूप में खिलाया था लेकिन यह तिकड़ी विकेट निकालने में कामयाब नहीं हो पाई थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment