भारतीय खिलाड़ी के घर बेटी ने लिया जन्म, ट्वीट करके कहा - सबसे बड़ी ख़ुशी का स्वागत है

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की पतनी नुपुर (Nupur) ने बेटी को जन्म दिया है। नुपुर नागर ने दिल्ली के एक अस्पताल में बेटी को 24 नवम्बर को जन्म दिया और इस खबर की जानकारी मेरठ जिला क्रिकेट संघ (एमडीसीए) के कोषाध्यक्ष राकेश गोयल ने दी। भुवनेश्वर कुमार जन्म के समय अपने परिवार के संग नहीं थे क्योंकि हाल ही में उन्होंने टी20 सीरीज में हिस्सा लिया था। बताया जा रहा है कि भुवनेश्वर कुमार आज मेरठ में अपने परिवार के पास पहुंचेंगे।

भुवनेश्वर कुमार ने भी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट अपलोड किया और बताया कि 'It's a Girl' और साथ ही लिखा कि, 'आज 24.11.2021 को हम अपने जीवन की सबसे बड़ी खुशी का स्वागत करते हैं।' विशेष रूप से, यह जानना भी जरुरी है कि भुवनेश्वर कुमार और नुपुर ने अपनी चौथी शादी की सालगिरह मनाने के ठीक एक दिन बाद अपनी बच्ची का स्वागत किया। भुवनेश्वर और नुपुर की शादी 23 नवंबर 2017 को मेरठ में एक समारोह में हुई थी।

भुवनेश्वर कुमार ने NZ के खिलाफ हुई सीरीज में की जबरदस्त वापसी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के लिए यह साल उथल-पुथल वाला रहा है। इस साल मई के महीने में उन्होंने अपने पिताजी को खो दिया था। उसके बाद वह लगातार अपनी चोट के चलते टीम से बाहर रहे। लेकिन श्रीलंका दौरे के बाद उन्होंने वापसी की। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन औसतन ही रहा। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ केवल एक ही मैच में खेलने का मौका मिला। लेकिन हाल ही में समाप्त हुई न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने 3 मुकाबलों में 3 विकेट प्राप्त किये और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.50 का रहा।

भुवनेश्वर कुमार अब टीम इंडिया के लिए अगले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। क्योंकि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। उसके बाद टी20 मैचों का आयोजन किया जायेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now