Create
Notifications

महिला बिग बैश लीग में हुआ ऋचा घोष का चयन, होबार्ट हरिकेंस टीम ने किया साइन

Australia v India: ODI Series - Game 1
Australia v India: ODI Series - Game 1
Rahul
visit

महिला बिग बैश लीग (WBBL) के इस साल होने वाले सत्र में 4 भारतीय महिला (India Women's Team) खिलाड़ी हिस्सा लेने की घोषणा पहले ही हो चुकी है। ऐसे में टीम इंडिया की युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष (Richa Ghosh) भी यह टूर्नामेंट खेलती हुई नजर आएँगी। होबार्ट हरिकेंस की महिला टीम ने उन्हें आगामी वुमेंस बिग बैश लीग के लिए अपनी टीम में शामिल कर लिया है। अभी तक भारतीय महिला टीम की 5 खिलाड़ी इस साल के महिला बिग बैश लीग में खेलती हुई नजर आएँगी।

भारतीय महिला टीम के लिए ऋचा घोष का क्रिकेट करियर

भारत में बंगाल राज्य की युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने पिछले साल महिला टी20 वर्ल्ड कप 2020 में अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। जब से लेकर अब तक वह 9 टी20 मैचों में भारत के लिए शिरकत कर चुकी हैं और इस दौरान उन्होंने 21 के औसत से 126 रन बनायें हैं। ऋचा घोष ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने इस सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए पहले मैच में 32 नाबाद, तो दूसरे मुकाबले में 44 रनों का अहम योगदान दिया और अंतिम मैच में वह शून्य पर आउट हो गई। लेकिन तेजी से रन बनाने की काबिलियत पर उनका चयन महिला बिग बैश लीग में हुआ है।

स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा और राधा यादव भी महिला बिग बैश लीग में हुई शामिल

भारतीय महिला टीम की 4 खिलाड़ियों स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा और राधा यादव को वुमेंस बिग बैश लीग के आगामी सीजन के लिए साइन किया गया। स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा अगले सीजन में सिडनी थंडर के लिए खेलती हुई नजर आएंगीं, तो शेफाली वर्मा और राधा यादव सिडनी सिक्सर्स के लिए आगामी सीजन में शिरकत करेंगी। भारत की सभी महिला क्रिकेटर इस समय ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला जायेगा। उसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होगी।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now