Create

"महिला IPL होने पर भारतीय खिलाड़ी बेहतर खेल दिखायेंगे"

Australia v India - ICC Women's T20 Cricket World Cup
Australia v India - ICC Women's T20 Cricket World Cup
Rahul

भारतीय महिला टी20 टीम (Indian Women's Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने भरोसा जताया है कि यदि वुमेन्स आईपीएल (WIPL) होने पर महिला खिलाड़ियों को दबाव वाले मैच खेलने को मिले, तो वो पक्का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उस दबाव में खेलकर बेहतर नतीजे प्राप्त कर सकते हैं। महिला IPL होने पर भारतीय खिलाडी बेहतर खेल दिखायेंगे। आज हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम को 4 विकेट से मात मिली भारतीय टीम अपने 119 रनों के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रही। ऑस्ट्रेलिया को यह मुकाबला ताहिला मैकग्रा ने शानदार 42 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए जितवाया है।

हरमनप्रीत कौर ने हार के बाद बड़ा बयान दिया और कहा कि अगर आप आज मैक्ग्रा की बल्लेबाजी को देखें तो हम देख सकते हैं कि वुमेन्स बिग बैश लीग जैसे टूर्नामेंट से उन्हें कितना आत्मविश्वास मिल रहा है। वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। उसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा नहीं खेला है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने से पहले उसे कई मैच इस बड़े टूर्नामेंट में खेलने को मिले।

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि यहां तक कि जब हम किसी युवा प्रतिभा को खेलते देखते हैं, तो हम प्रदर्शन में उसकी परिपक्वता देख सकते हैं। वे तब तक कम से कम 40-50 आईपीएल मैच खेल चुके होंगे। यही एकमात्र कारण है कि हम अभी पिछड़ रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने से पहले अगर हमें आईपीएल जैसे घरेलू टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलता है, तो हम निश्चित तौर पर सुधार करेंगे। यहां ऑस्ट्रेलिया में उनके खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने से पहले वुमेन्स बिग बैश लीग में 20-30 मैच मिलते हैं। यह आपके स्किल को विकसित करेगा और आपको अनुभव देगा ताकि आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हारा हुआ महसूस न करें।

भारत के खिलाफ मिली इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज में 1-0 बढ़त हासिल कर ली है, जबकि पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज का आखिरी मैच कल 10 अक्टूबर को खेला जाएगा।


Edited by Rahul

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...