Create

मिताली राज ने इंडिया की 'स्पेशल टीम' की जर्सी का अनावरण किया

Rahul
 Photo Courtesy : Indian Deaf Cricket Association (IDCA) & KFC
Photo Courtesy : Indian Deaf Cricket Association (IDCA) & KFC

भारतीय महिला टीम (India Women's Cricket Team) की एकदिवसीय और टेस्ट कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने आज इंडियन डेफ क्रिकेट टीम (Indian Deaf Cricket Team) की ऑफिसियल जर्सी का अनावरण किया है। दिल्ली में हुए के इवेंट में मिताली राज 'स्पेशल क्रिकेटर्स' के बीच ख़ास मेहमान बनकर पहुंची। इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित हुए इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य टीम की नई जर्सी और प्रिंसिपल स्पोंसर KFC को लॉन्च करना रहा। मिताली राज के अलावा डीडीसीए के डायरेक्टर श्याम सुन्दर शर्मा, इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुमित जैन समेत पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज परविंदर अवाना भी मौजूद रहे।

मिताली राज ने टीम इंडिया के इन स्पेशल खिलाड़ियों और KFC इंडिया के द्वारा बढ़ाये गए हाथ को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'मैंने डेफ क्रिकेट सहित विभिन्न रूप से सक्षम व्यक्तियों द्वारा खेलों में प्रदर्शित की गई प्रतिभा की हमेशा प्रशंसा की है। यह जरूरी है कि खिलाड़ियों को सही प्रशिक्षण और समर्थन मिले, जिससे उन्हें विकलांगता (दिव्यांगत) के पूर्वाग्रहों को तोड़ने में मदद मिले। केएफसी इंडिया और इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन की साझेदारी उल्लेखनीय है और मैं आज इस महत्वपूर्ण घोषणा का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं। मैं आगामी मैचों के लिए टीमों को शुभकामनाएं देती हूं।

Indian women's cricket team captain Mithali Raj (@M_Raj03) unveiled the official Jersey of @indian_deaf cricket team. https://t.co/nw5oVfYrqg

आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम के सभी खिलाड़ी इस समय सीनियर महिला वनडे चैलेंजर ट्रॉफी में हिस्सा ले रही हैं। जबकि मिताली राज और झूलन गोस्वामी जैसी दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया। दिव्यांग क्रिकेट के साथ खड़ी होकर मिताली राज ने एक सराहनीय काम किया है।

भारतीय महिला टीम की अगली चुनौती अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप और उससे पहले होने वाली न्यूज़ीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज होगी। टीम इंडिया की कमान एक बार विश्व कप में मिताली राज के हाथों में हो सकती है। भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड दौरे पर एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ 5 वनडे मुकाबलों में भी शिरकत करेगी और उसके बाद एकदिवसीय वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लेगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment