Create

भारतीय महिला टीम टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए दिसंबर में ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी करेगी

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया महिला टीमों के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी
भारत और ऑस्‍ट्रेलिया महिला टीमों के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) इस साल दिसंबर में मौजूदा विश्‍व चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Women cricket team) की मेजबानी करेगी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। हालांकि, इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज के आयोजन के लिए अभी स्‍थान और तारीख तय नहीं हुए हैं।

इससे पहले सोमवार को क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने पुरुष और महिला टीमों के कार्यक्रम की घोषणा की।

कुछ महीने पहले विश्‍व कप में हिस्‍सा लेने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम अब जुलाई-अगस्‍त में कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में हिस्‍सा लेगी। इसके बाद सितंबर में वह इंग्‍लैंड की मेजबानी में तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकली के हवाले से कहा गया, 'यह टीम के आठ महीने की उत्‍साहजनक शुरूआत है, जिसमें भारत का दौरा शामिल है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम घरेलू जमीन पर पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज होगी। इसके अलावा द हंर्डेड में खिलाड़‍ियों को खेलने का मौका मिलेगा और टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले हमारा अपना घरेलू सीजन भी है।'

ध्‍यान दिला दें कि सितंबर के महीने में ऑस्‍ट्रेलिया की पुरुष टीम भी भारत के दौरे पर तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलने आएगी। दोनों टीमें टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारी के लिहाज से यह सीरीज खेलेंगी। इस साल 17 अक्‍टूबर से 14 नवंबर के बीच ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 वर्ल्‍ड कप खेला जाएगा।

ऑस्‍ट्रेलिया की पुरुष और महिला दोनों टीमें मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप चैंपियंस हैं। 2020 में मेग लेनिंग के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत को मात देकर खिताब जीता था।

पिछले साल ऑस्‍ट्रेलिया की पुरुष टीम ने दुबई में फाइनल में न्‍यूजीलैंड को मात देकर पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment