मिताली राज ने अपने फेवरेट पुरुष और महिला खिलाड़ियों के नाम बताये, तीन भारतीय शामिल

Rahul
वनडे सीरीज और महिला विश्व कप में मिताली राज टीम इंडिया का नेतृत्व करती हुई नजर आएँगी
वनडे सीरीज और महिला विश्व कप में मिताली राज टीम इंडिया का नेतृत्व करती हुई नजर आएँगी

भारतीय महिला टीम (Indian Women's Cricket Team) की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने ट्विटर के जरिये एक दर्शक को जवाब देते हुए अपने फेवरेट पुरुष और महिला खिलाड़ियों के नाम बताएं हैं। ट्विटर पर उन्होंने दर्शकों से सवाल जवाब करने को कहा जिसके लिए उन्होंने लिखा कि, 'क्वारंटाइन खत्म होने वाला है और इससे पहले की मैं मैदान पर जाऊं चलिए एक सवाल जवाब की प्रक्रिया शुरू करते हैं।' इसको देखते हुए मिताली राज से एक प्रशंसक ने सवाल पूछा कि आपके पुरुष और महिला क्रिकेटरों में कौन फेवरेट है? जिसपर मिताली राज ने दोनों श्रेणियों के दिग्गज खिलाड़ियों नाम बताया है।

मिताली राज ने सबसे पहले महिला खिलाड़ियों का नाम बताया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कैरेन रोल्टन, पूर्व भारतीय नीतू डेविड और मौजूडा क्रिकेटर्स में इंग्लैंड की कैथरीन ब्रंट व ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मैग लैंगिंग का नाम शामिल है। इसके बाद उन्होंने पुरुष खिलाड़ियों में चार क्रिकेटरों का नाम बताया जिन्हें वह पसंद करती है। जिसमें टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग और माइकल बेवन व मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है।

मिताली राज इस समय न्यूज़ीलैंड दौरे पर भारतीय महिला टीम के साथ मौजूद है, जहाँ टीम को एकमात्र टी20 और 5 एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में हिस्सा लेगी। न्यूज़ीलैंड महिला टीम के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज और इसके बाद होने वाले महिला विश्व कप में मिताली राज टीम इंडिया का नेतृत्व करती हुई नजर आएँगी। आपको बता दें कि टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अपना क्वारंटाइन पूरा कर लिया है और 9 फरवरी को होने वाले टी20 मुकाबले के लिए अब टीम अभ्यास सत्र में हिस्सा लेगी। मिताली राज इस टी20 मैच का हिस्सा नहीं होंगी लेकिन एकदिवसीय सीरीज से वह अपना क्रिकेट शुरू कर देंगी।

Quick Links

Edited by Rahul